नई दिल्ली: NCP की राष्ट्रीय परिषद की रविवार को हुई बैठक के बाद पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और विपक्ष की एकता सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि पवार कई ताकतों को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शरद पवार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं- प्रफुल्ल पटेल 


पटेल ने कहा कि शरद पवार कभी पीएम चेहरा नहीं थे और कभी नहीं होंगे. वह केवल इस देश के वास्तविक मुद्दों के बारे में बोलते हैं. पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए लेकिन शरद पवार पीएम पद के इच्छुक नहीं हैं. उन्होंने कहा कि हम अपनी सीमाएं जानते हैं. वह विपक्ष का चेहरा नहीं हैं लेकिन वह अहम भूमिका जरूर निभाएंगे.


शरद पवार फिर बने NCP के अध्यक्ष


पटेल ने कहा कि राकांपा आगामी आम चुनाव में अहम भूमिका निभाने जा रही है. लेकिन पार्टी का रुख साफ है कि विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है. उन्होंने कहा, हम यूपीए सरकार का हिस्सा थे. कांग्रेस के साथ हमारा ऐसा कोई मुद्दा नहीं है. शरद पवार शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान निर्विरोध राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने गए.


विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे नीतीश


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दिल्ली दौरे के दौरान राहुल गांधी, राकांपा नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के डी. राजा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई राजनीतिक नेताओं से मिले. नीतीश कुमार के दौरे का मकसद विपक्षी एकता की बात करना था. विदेश से लौटने पर उनके सोनिया गांधी से मिलने की संभावना है. 


नीतीश कुमार ने राजद नेता लालू प्रसाद और टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव से भी मुलाकात की. नीतीश कुमार ने भी आधिकारिक तौर पर किसी भी प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षा से इनकार किया, लेकिन राजनीतिक जानकारों का कहना है कि उनका लक्ष्य पीएम की कुर्सी है.


ये भी पढ़ें- 49 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर ने दिखाए 23 वाले तेवर, एंटिनी पर जड़ा ऐसा चौका जो हो गया वायरल



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.