नई दिल्ली: New Ministers of Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में आज करीब साढ़े तीन बजे मंत्रिमंडल के सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी. यह शपथ ग्रहण समारोह राजधानी भोपाल के राजभवन में होगा. 28 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. इनमें से 18 कैबिनेट मंत्री, 6 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 4 राज्य मंत्री होंगे. पहले यह माना जा रहा था कि करीब 15 से 20 मंत्रियों को मंत्री पद मिलेगा. लेकिन अब 28 विधायक मंत्री बनेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ 


कैबिनेट मंत्री
1. कैलाश विजयवर्गीय
2. तुसली सिलावट
3. प्रह्लाद पटेल
4. प्रदुम्न सिंह तोमर
5. विश्वास सारंग
6. एदल सिंह कसाना
7. नारायण सिंह कुशवाहा
8. विजय शाह 
9. राकेश सिंह
10. करण सिंह वर्मा 
11. संपतिया उईके
12. उदय प्रताप सिंह
13. निर्मला भूरिया
14. गोविंद सिंह राजपूत
15-इंदर सिंह परमार
16-नागर सिंह चौहान
17-चैतन्य कश्यप
18-राकेश शुक्ला 


राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार )
19. कृष्णा गौर
20. धर्मेंद्र लोधी 
21. दिलीप जायसवाल 
22. गौतम टेटवाल
23. लेखन पटेल 
24. नारायण पवार 


राज्यमंत्री
25. राधा सिंह
26. प्रतिमा बागरी
27. दिलीप अहिरवार
28. नरेन्द्र शिवाजी पटेल


रीति पाठक नहीं बनीं मंत्री
सांसदी छोड़ विधायकी का चुनाव जीतने नेताओं को मंत्री बनाया गया है. नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा स्पीकर बनाया गया है. जबकि रीति पाठक को पार्टी ने मंत्री पद नहीं दिया है. लोकसभा सदयस्ता छोड़कर विधायक चुनकर आईं अकेली रीति पाठक ही हैं जिन्हें कोई अहम पद नहीं दिया गया है. 


शिवराज सिंह चौहान का भी नाम नहीं 
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम भी मंत्रिमंडल की लिस्ट में नहीं है. मुमकिन है कि शिवराज सिंह चौहान को केंद्र में कोई बड़ा पद मिल सकता है. कयास तो ये भी लगाए जा रहे हैं कि दक्षिण में संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी शिवराज संभालेंगे. 


ये भी पढ़ें- WFI Controversy: जेपी नड्डा के बाद अमित शाह से मिले सकते हैं बृजभूषण, बोले- ' मैं शाह से कुश्ती को लेकर...'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.