नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) खालिस्तानी समर्थकों और गैंगस्टर नेटवर्क पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. NIA ने बुधवार को एक साथ 6 राज्यों में कार्रवाई की. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-NCR और उत्तराखंड में 51 ठिकानों पर छापेमारी की गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  हरियाणा और पंजाब में छिपे बैठे गैंगस्टर्स के ताल्लुक खालिस्तानी आतंकियों के साथ होने के सबूत मिले है. इसी मामले को लेकर यह कार्रवाई हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां-यहां हुई छापेमारी
NIA ने पंजाब में करीब 30 और हरियाणा में 4 जगहों छापेमारी की है. उत्तरप्रदेश के भी चार जिलों में दबिश दी गई है. इनमें अलीगढ़, पीलीभीत, सहारनपुर और लखीमपुर खीरी शामिल हैं. हालांकि, छापेमारी केवल एक जगह हुई है. दिल्ली-NCR में भी एक ठिकाने पर ही छापेमारी हुई. राजस्थान के 13 जिलों में NIA की टीम मौजूद है. हनुमानगढ़, झुंझुनूं, जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर, सीकर, अजमेर समेत 13 जिलों में सर्च जारी है. उत्तराखंड में 2 जगह कार्रवाई जारी है.  


इन गैंगस्टर्स के करीबियों पर छापेमारी
अलग-अलग राज्यों में हुई यह कार्रवाई लॉरेंस बिश्नोई, बंबीहा, और अर्श डल्ला गैंग के मेंबर्स के ठिकानों पर हो रही है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने छापेमारी के दौरान कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की है. दरअसल, जांच के दौरान NIA ने खालिस्तान- ISI और गैंगस्टर नेक्सस पर सबूत जुटाए हैं. पूछताछ में पता चला कि गैंगस्टर -खालिस्तानी नेक्सस का इस्तेमाल टेरर फंडिग और हथियार सप्लाई के अलावा विदेश में भारत के खिलाफ प्रदर्शन करने में किया जाता था.


ये भी पढ़ें- खालिस्तानी आतंक: पुलिस की चार्जशीट में खुलासा, 26 जनवरी के बाद दिल्ली में आतंकी हमले की थी तैयारी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.