नई दिल्ली. बीजेपी से 6 साल के लिए निलंबित नुपुर शर्मा की जिंदगी सिर्फ एक बयान की वजह से बदल चुकी है. कुछ दिनों पहले तक वह देश की सत्ताधारी पार्टी की प्रवक्ता थीं और टीवी डीबेट्स में पार्टी का मुख्य चेहरा हुआ करती थीं. लेकिन 27 मई को एक टीवी डिबेट में दिए गए उनके बयान ने पूरा परिदृश्य बदल कर रख दिया है. उनके बारे में सबसे नया वक्तव्य मुंबई पुलिस का आया है जो चौंकाने वाला है. मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को कहा है कि नुपुर शर्मा से बीते चार दिनों से संपर्क नहीं साधा जा पा रहा है यानी वो पहुंच से बाहर हैं. बीते 11 जून को मुंबई पुलिस ने समन जारी कर नुपुर शर्मा से विवादित बयान के संदर्भ में अपना पक्ष रखने को कहा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिर्फ मुंबई पुलिस ही नहीं बल्कि बंगाल पुलिस ने भी नुपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया है. दूसरी तरफ कई आतंकी संगठन निलंबित बीजेपी नेता को धमकी चुके हैं. हालांकि पार्टी से निलंबन के बाद नुपुर शर्मा ने अपनी ट्विटर अकाउंट से माफी भी मांगी थी. लेकिन इन सबके बावजूद नुपुर के लिए स्थितियां अभी बिगड़ती हुई ही दिख रही हैं. 


इस्लामिक स्टेट ने दी धमकी
ठीक एक दिन पहले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत (आईएसकेपी) ने भाजपा प्रवक्ता (निलंबित) नूपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के संबंध में भारत में हिंदुओं को निशाना बनाकर हमले की धमकी देने वाला एक वीडियो जारी किया है. इससे पहले, अल-कायदा इन इंडियन सबकंटिनेंट (एक्यूआईएस) ने नूपुर शर्मा की टिप्पणियों के सिलसिले में भारत में हमले करने की धमकी दी थी.


स्वतंत्र समाचार हैंडल खुरासान डायरी ने ट्वीट किया : "वीडियो में एट द रेट नूपुर शर्मा बीजेपी, एट द रेट बीजेपी4इंडिया की राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुसलमानों के घरों पर बुलडोजर चलाए गए. इसमें आईएसकेपी आत्मघाती हमलावरों के पिछले बयान शामिल हैं जो भारतीय थे. जहां भी संभव हो भारत के खिलाफ हमले करने की धमकी."


अल-कायदा ने दी थी धमकी
इससे पहले 6 जून को एक धमकी पत्र के जरिए आतंकवादी समूह अल-कायदा ने कहा है कि वह पैगंबर के सम्मान में लड़ने के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमले शुरू करेगा. वहीं इस टिप्पणी को लेकर दुनिया के कई मुस्लिम देशों ने पहले ही भारत से नाराजगी जताई है. खाड़ी के कई देश भारतीय राजनयिकों को तलब भी कर चुके हैं.


तालिबान ने भी दिया लेक्चर
अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान ने भी भारत को इस मसले पर लेक्चर दे डाला. तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा-हम भारत से आग्रह करते हैं कि ऐसे कट्टरपंथियों को इस्लाम के पवित्र धर्म का अपमान करने और मुसलमानों को भड़काने की अनुमति न दें. इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान भारत में सत्तारूढ़ दल के एक पदाधिकारी के इस्लाम के पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल का कड़ा विरोध करता है. 


मुजाहिदीन गजवातुल हिंद की धमकी
वहीं आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवातुल हिंद ने भी भाजपा की निष्कासित नेत्री शर्मा को धमकी दी है. आतंकी संगठन ने कहा था कि पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए शर्मा को बिना शर्त दुनियाभर से माफी मांगनी चाहिए वरना परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए.