अमृतसर. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते भारत में मादक पदार्थ लेकर घुस रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को बृहस्पतिवार देर रात मार गिराया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंजाब के अमृतसर सेक्टर में रियर कक्कर सीमा चौकी के पास देर रात करीब ढाई बजे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि ड्रोन शुक्रवार सुबह सीमा पर बाड़ और जीरो लाइन के बीच बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि ड्रोन से संदिग्ध हेरोइन का तीन किलोग्राम वजन का एक पैकेट मिला है.


राजस्थान के जरिए भी ड्रग्स सप्लाई की कोशिश!
दरअसल पंजाब में ड्रग्स की विकराल समस्या के पीछे पाकिस्तान से सप्लाई को मुख्य जिम्मेदारों में माना जाता है. पाकिस्तान से ड्रग्स सप्लाई के लिए तरह-तरह के तरीके इस्तेमाल किए जाते हैं. इससे पहले दिसंबर महीने प्रकाशित हुई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में ड्रग्स की सप्लाई के लिए पाकिस्तानी स्मगलर्स की तरफ से राजस्थान रूट का इस्तेमाल किया जा रहा है. 


चौकसी बढ़ी
रिपोर्ट में कहा गया था कि हेरोइन जैसे खतरनाक ड्रग्स ड्रोन के माध्यम से राजस्थान के भीतर फेंके जा रहे हैं. यहां से इन्हें देश के अन्य शहरों में गुपचुप तरीके से पहुंचाया जाता है. ऐसे इनपुट मिलने के बाद बीएसएफ ने राजस्थान में चौकसी बढ़ा दी थी. 


वहीं पंजाब से यह खबर भी आई थी कि पाकिस्तान सीमा पास से भारत भेजे जाने वाले हथियारों और ड्रग्स की तस्करी के तरीकों में भी बदलाव कर रहा है. पुलिस ने एख व्यक्ति को गिरफ्तार किया था जिसके पास 8 चीनी पिस्तौल,60 गोलियां और दो kg हेरोइन मिली थी. यह तस्करी भी ड्रोन के जरिए ही की गई थी. 


इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: खुशखबरी! फिट होकर मैदान पर लौटे जसप्रीत बुमराह, जानें कब होगी टीम में वापसी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.