नई दिल्ली: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि देश में धर्मनिरपेक्षता को मजबूत करने और एकता को बढ़ावा देने के वास्ते ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने के लिए वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सलाम करती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महबूबा मुफ्ती ने राहुल गांधी की सराहना की
मुफ्ती ने दावा किया कि पिछले सात-आठ सालों में धर्मनिरपेक्षता की बुनियाद को नुकसान पहुंचाया गया है. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए भी गांधी की सराहना की.


जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के मुख्यालय में पत्रकारों से कहा, 'हम भारत को एकजुट करने और देश में धर्मनिरपेक्षता और भाईचारे को मजबूत करने और प्रोत्साहित करने की खातिर भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने के लिए राहुल गांधी को सलाम करते हैं.'


'विरोधियों को भी सम्मान देना एक अच्छा भाव है'
उन्होंने देश की धर्मनिरपेक्ष नींव को 'कमजोर' करने और 'तोड़ने' के लिए भाजपा नीत केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. गांधी द्वारा वाजपेयी को श्रद्धांजलि दिए जाने के बारे में पीडीपी प्रमुख ने कहा, 'अपने विरोधियों को भी सम्मान देना एक अच्छा भाव है. यह इस देश की खूबसूरती है कि विरोधियों को भी श्रद्धांजलि दी जाती है... हालांकि यह फिलहाल गायब है.'


महबूबा ने वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि वह हमेशा राजनीति से ऊपर देखते थे.
(इनपुट: भाषा)


इसे भी पढ़ें- दिल्ली में महापौर-उप महापौर पद पर चुनावी संग्राम, जानें 'आप' से किसने भरा नामांकन



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.