नई दिल्ली: Phalodi Satta Bazar: राजस्थान में कल यानी मंगलवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है. इसमें पर्यवेक्षक विधायकों को हाईकमान का फैसला सुनाएंगे. बैठक से पहेल कयासों के बाजार गर्म हो गए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आवास पर रविवार को पूरे दिन हलचल रही. कई विधायकों और पूर्व विधायकों ने राजे के 13, सिविल लाइंस आवास पर उनसे मुलाकात की. इस बीच सट्टा बाजार में भी मुख्यमंत्री के भाव खुले हुए हैं. फलोदी सट्टा बाजार में कई नाम चर्चा में हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले नंबर पर कौन?
फलोदी सट्टा बाजार पहले नंबर पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को मां रहा है. राजे के पास विधायकों का समर्थन है, इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री पद का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है. फलोदी सट्टा बाजार में राजे के भाव 1.25 रुपये हैं. 


दौड़ में और कौन?
फलोदी सट्टा बाजार में दूसरे नंबर पर तिजारा से चुनाव जीते पूर्व सांसद बाबा बालकनाथ हैं. उनके भाव 2.50 रुपये हैं. तीसरे नबर पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का नाम है. बिरला भी भाजपा के डार्क हॉर्स साबित हो सकते हैं. बिरला के नाम का भाव 5 से 5.50 रुपये के बीच है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को सीएम पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन सट्टा बाजार में वो चौथे नंबर पर हैं. 


इन नेताओं के नाम पीछे 
जिन दो केंद्रीय मंत्रियों के नाम संभावित सीएम के तौर पर चल रहे थे, वे इस दौड़ में पिछड़ गए हैं. गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुनराम मेघवाल फलोदी सट्टा बाजार में काफी पीछे हैं. सट्टा बाजार में वो पहले पांच दावेदारों में नहीं हैं. हालांकि, भाजपा आलाकमान चौंकाने के लिए जाना जाता है. इसलिए यह भी मुमकिन है कि पार्टी इस बार भी किसी एसे शख्स को मुख्यमंत्री बनाए जिसका नाम चर्चा में ही न हो.


सट्टा मार्केट के भाव समझें
सट्टा बाजार में जिसके भाव जितने कम होते हैं, वह उतना ही मजबूत माना जाता है जबकि जिसके भाव जितने ज्यादा होते हैं, वह उतना ही कमजोर माना जाता है. बता दें कि सट्टा बाजार में रोज भाव बदलते हैं. कभी किसी नेता का नाम तूल पकड़ता है तो कभी किसी का. 


Disclaimer: सट्टा खेलना कानूनी तौर पर अपराध है. कृपया इससे दूर ही रहें. 


ये भी पढ़ें- MP CM Face: मध्य प्रदेश में बीजेपी के पिछले तीन मुख्यमंत्रियों में थी ये कॉमन बात, क्या आज भी इसी फॉर्मूले से होगा नए सीएम का चुनाव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.