नई दिल्ली: अयोध्या से लेकर पूरे देश में राम भक्तों की बस एक ही इच्छा श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण, जो अब पूरी होती दिख रही है. इसके लिए ज़ोर शोर से तैयारियां चल रही हैं. चलिए आपको बताते हैं कि चांदी जैसी शुभ धातु से बनी हुई ईंटों का क्या महत्व है और संत समाज भूमि पूजन के लिए और क्या तैयारियां कर रहा है...


भक्तों की बस यही है इच्छा, अद्भुत हो मंदिर निर्माण


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर ये है कि 40 किलो की चांदी की ईंट से प्रधानमंत्री मोदी राम मंदिर की नींव रखेंगे. पीएम मोदी जब पांच अगस्त को भूमि पूजन करेंगे तो इस दौरान राम नगरी के प्राचीन मठ मणिरामदास छावनी की तरफ से 40 किलो चांदी की शिला समर्पित की जाएगी. यह शिला मंदिर की नींव में डाली जाएगी.


श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास मणिरामदास छावनी की ओर से राम मंदिर के नींव में डाली जाने वाली 40 किलो चांदी की शिला पीएम नरेंद्र मोदी को समर्पित करेंगे. मंदिर निर्माण के लिए यहां पर भूमि पूजन की तैयारी चरम पर है. जिसको लेकर अयोध्या वासी भी अति उत्साहित हैं.


एक ही नारा एक ही नाम, जय श्री राम जय श्री राम


श्री मणिराम दास छावनी के पदाधिकारियों का कहना है कि यह शिला राम मंदिर की मूल गर्भगृह में स्थापित की जाएगी. श्री मणिरामदास छावनी सेवा ट्रस्ट की तरफ से ये भेंट धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत को संजोने के मकसद से दिया जा रहा है. मठ के संचालक और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास अयोध्या के प्रमुख संत हैं और वो राम मंदिर आंदोलन में भी सक्रिय रहे हैं.


इसे भी पढ़ें: राम मंदिर पर कांग्रेस की "डर्टी पॉलिटिक्स"! भूमि पूजन में PM मोदी के शामिल होने पर ऐतराज


हर तरफ श्री राम का नारा है, श्री राम की गूंज है, हर कोई चाहता है कि यहां ऐसा मंदिर बने कि वो पूरी दुनिया में अपनी भव्यता के लिए जाना जाए. जाहिर है ये उसी का आगाज है.


इसे भी पढ़ें: निर्माण के बाद कैसा होगा अयोध्या का भव्य राम मंदिर? जानिए



इसे भी पढ़ें: 5 अगस्त को अयोध्या जाएंगे पीएम मोदी! मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख भी बताएंगे