लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 5 अगस्त को अब राम मंदिर निर्माण की औपचारिक शुरुआत हो जाएगी. पीएम मोदी इसके भूमिपूजन में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों जिस चांदी की ईंट को राम मंदिर की नींव में रखा जाएगा उसकी पहली तस्वीर सामने आ गयी है. अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने इसकी तस्वीर ट्वीट की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्लिक करें- महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष का बड़ा बयान, 'शिवसेना से मिलकर सरकार बना सकते हैं लेकिन.......


22 किलो 600 ग्राम की है ये ईंट


उल्लेखनीय है कि जो ईंट पीएम मोदी के हाथों रखी जायेगी उसका वजन 22 किलो 600 ग्राम बताया जा रहा है हालांकि अभी इसके वजन को लेकर ट्रस्ट की ओर से कोई औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है.


भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होना मेरा सौभाग्य- अयोध्या सांसद



अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने चांदी की ईंट की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि यह मेरा सौभाग्य रहेगा कि इस पवित्र ईंट को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा स्थापित किए जाने के समय मुझे प्रांगण में उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा.


गौरतलब है कि 5 अगस्त को भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री मोदी चांदी की ईंट से मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे. यह चांदी की ईंट अयोध्या पहुंच गई है. मंदिर की नींव में टाइम कैप्सूल रखने की खबर को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय ने गलत बताया है. उनका कहना है कि नींव में कोई टाइम कैप्सूल नहीं रखा जाएगा.