नई दिल्लीः Prajwal Revanna Arrested: जनता दल सेक्युलर (JDS) के निलंबित नेता और मौजूदा सांसद प्रज्वल रेवन्ना शुक्रवार तड़के जर्मनी से बेंगलुरु पहुंचे. कई महिलाओं से यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को मामले की जांच कर रही एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया. प्रज्वल रेवन्ना के म्युनिख से बेंगलुरु लौटते ही एसआईटी ने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.


महिलाओं के यौन शोषण का है आरोप


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह सुनिश्चित करने के लिए हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था कि प्रज्वल को जांच के लिए पुलिस थाने सुरक्षित लाया जा सके. जनता दल (सेक्युलर) के संरक्षक एच. डी. देवेगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार प्रज्वल (33) पर महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है.


 



CISF के जवानों ने एसआईटी को सौंपा


प्रज्वल ये आरोप लगने के करीब एक महीने बाद बेंगलुरु लौटे, जिसके बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने उन्हें हिरासत में ले लिया और एसआईटी को सौंप दिया. सूत्रों ने बताया कि औपचारिकताएं पूरी करने के बाद एसआईटी ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया. प्रज्वल ने एक वीडियो बयान जारी कर वादा किया था कि वह 31 मई को एसआईटी के समक्ष पेश होंगे.


मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश करेगी पुलिस


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रज्वल को मेडिकल के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया जाएगा. उनको 24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. पुलिस उनकी कस्टडी की मांग करेगी. साथ ही फॉरेंसिक टीम ऑडियो सैंपल भी लेगी ताकि यह चेक किया जा सके कि वायरल वीडियो में आ रही आवाज प्रज्वल की है या नहीं.


बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न के 3 केस दर्ज हुए हैं. वह यौन शोषण के वीडियो वायरल होने के बाद देश से बाहर चले गए थे. इसके बाद इंटरपोल की ओर से उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.