नई दिल्ली:Prophet remarks row: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की दिल्ली इकाई ने देश के कई हिस्सों में 10 जून को हुई हिंसा के विरोध में शहर के लोगों से मंगलवार को मंदिरों में एकत्र होने और हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ में भाग लेने का सोमवार को आह्वान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नमाज के बाद हिंसा का विरोध
विहिप ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि भारत को वैश्विक स्तर पर बदनाम करने की एक सुनियोजित साजिश के तहत 10 जून को मस्जिदों में नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन किए गए और मंदिरों व घरों पर पथराव किया गया. 


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व पदाधिकारियों की पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणियों के खिलाफ 10 जून को देश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे. दिल्ली की विहिप इकाई के प्रमुख कपिल खन्ना ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं इसका विरोध करने के लिए दिल्ली के हिंदू समाज से शहर के छोटे और बड़े मंदिरों में एकत्र होने और कल (14 जून 2022) रात आठ बजे हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ में भाग लेने का आह्वान करता हूं.’’ 

ये भी पढ़िए- श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर को मिली बेल, ड्रग्स लेने के आरोप में हुए थे गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.