नई दिल्लीः Amritsar Blast: पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास हुए धमाकों में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने पंजाब पुलिस के सूत्रों के हवाले से दावा किया कि अमृतसर विस्फोट की साजिश रचने वाले पांच साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है. धमाके के पीछे का मकसद शांति भंग करना था. ब्लास्ट में पटाखों में इस्तेमाल विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था. पुलिस जल्द ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



सप्ताहभर के अंदर तीसरा धमाका


इससे पहले स्वर्ण मंदिर के समीप बुधवार रात को एक और कम तीव्रता का धमाका सुनाई दिया था. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि बुधवार आधी रात को गुरु रामदास निवास इमारत के पीछे विस्फोट हुआ. अमृतसर में एक सप्ताह के भीतर यह तीसरा विस्फोट है. पुलिस ने बताया कि इलाके को सील कर दिया गया है और एक फॉरेंसिक दल घटनास्थल पर पहुंच गया है. 


'एक तेज आवाज सुने जाने की सूचना'


अमृतसर के पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह ने बताया कि पुलिस को आधी रात को ‘एक तेज आवाज’ सुने जाने की सूचना मिली. उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘आशंका जतायी गयी कि एक और धमाका हुआ है. यह इमारत के पीछे हुआ. अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि यह कोई धमाका ही था या कोई और घटना है.’ 



 



उन्होंने बताया कि एफएसएल (फॉरेंसिक साइंस लैब) का दल घटनास्थल पर मौजूद है. उन्होंने बताया कि एहतियातन तौर पर हम संदिग्धों को हिरासत में ले रहे हैं तथा पूछताछ कर रहे हैं. 


गौरतलब है कि छह मई को यहां स्वर्ण मंदिर के समीप ‘हेरिटेज स्ट्रीट’ के समीप कम तीव्रता का धमाका हुआ था. इसके 30 घंटे से भी कम समय बाद इलाके में एक और विस्फोट की आवाज सुनाई दी.


यह भी पढ़िएः पीएम मोदी के अमेरिका दौरे को लेकर व्हाइट हाउस ने दिया बड़ा बयान, जानें


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.