नई दिल्ली. अगर आप देश के सबसे बड़े राज्य यानी राजस्थान के निवासी हैं तो आपको अपनी गाड़ी में तल भरवाने के लिए खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल मंगलवार यानी आज से पूरे राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की किल्लत शुरू हो सकती है. दरअसल दो प्रमुख पेट्रोलियम कंपनियों हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम ने राजस्थान में पेट्रोल की सप्लाई को रोक दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में पेट्रोल संकट


हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम द्वारा राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की सप्लाई रोक देने से राज्य के करीब 2500 से भी अधिक पेट्रोल पंपों पर तेल खत्म हो चुका है. इसे लेकर एसोसिएशन की ओर से पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी को पत्र भी लिखा है.


हालांकि केवल हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम द्वारा ही राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की सप्लाई को रोका गया है. इंडियन ऑयल द्वारा राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की सप्लाई लगातार जारी है. 


पेट्रोल और डीजल की सप्लाई को लेकर एसोसिएशन की ओर से दोनों कंपनियों को एक पत्र भी लिखा गया था, लेकिन आपूर्ति को लेकर अभी तक असमंजस की स्थिति बनी हुई है. एसोसिएशन ने स्पष्ट किया कि यदि समय रहते इस समस्या का निदान नहीं किया गया, तो प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति को लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश बढ़ जाएगा. जिसका पूरा सामना डीलर्स को ही करना पड़ेगा. 


पेट्रोल पंपों पर ठप्प हुआ सप्लाई


राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि प्रदेश में हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम कंपनी की ओर से पेट्रोल पंप डीलर्स को कंपनी स्तर पर पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति नहीं दी जा रही. जिसके बाद पेट्रोल पंप ड्राई होने से उपभोक्ताओं को परेशानियों आ रही हैं. 


एसोसिएशन का कहना है कि पिछले 3 दिन से हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के डीलर्स को कंपनी स्तर पर डिपो से पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति नहीं मिल रही हैं. जिसके कारण प्रदेश के बहुत से पंप आपूर्ति के अभाव में ड्राई हो गए हैं. इस तरह डिपो से आपूर्ति नहीं मिलने के कारण प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की किल्लत शुरू हो गई है.  इससे उपभोक्ताओं को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है


यह भी पढ़ें: यहां स्कूल बसों के किराये में होने जा रही है इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी, जानें माता-पिता पर कितना बोझ बढ़ेगा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.