नई दिल्लीः भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा है कि अगर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल करने में सफल रहे तो उनका नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो जाएगा. रोहित शर्मा, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला से आराम लिया है. 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के कप्तान होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या बोले इरफान पठान
भारत ने कभी भी प्रोटियाज़ के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है और इरफ़ान का मानना है कि रोहित टेस्ट क्रिकेट में नया इतिहास लिख सकते हैं. इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "अगर रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका में जीत दिलाने में सफल रहे तो उनका नाम भारत के क्रिकेट इतिहास में कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर सबसे ऊपर रखा जाएगा, क्योंकि इन दोनों मैचों में जीत की चाबी उन्हीं के पास है. वह सलामी बल्लेबाज और कप्तान दोनों हैं. यदि आप नई गेंद के खिलाफ चुनौती पार कर लेंगे तो आपके अन्य बल्लेबाजों को चमकने का मौका मिलेगा. इसलिए आपको नई गेंद के खिलाफ जिम्मेदारी उठानी होगी."


रोहित-विराट पर बड़ी जिम्मेदारी
इरफान ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित और विराट कोहली पर काफी कुछ निर्भर करेगा. हालांकि, इरफान ने रोहित को नई गेंद के खिलाफ अच्छा खेलने, रन बनाने और टीम को आगे ले जाने की सलाह भी दी. रोहित ने प्रोटियाज़ के खिलाफ नौ टेस्ट मैचों में 42.37 की औसत से 678 रन बनाए हैं.


पठान ने कहा, "जब वह इंग्लैंड गए तो वह पूरी तरह से तैयार होकर गए और टेस्ट सीरीज में अद्भुत बल्लेबाजी की. मुझे लगता है कि आप रोहित शर्मा को जाने से पहले उसी जुनून के साथ तैयारी करते हुए देखेंगे. रोहित की चुनौती नई गेंद को खेलना, रन बनाना और अपनी टीम को आगे ले जाना होगा. इस टीम में हमारे दो बड़े भाई हैं, रोहित और विराट कोहली. उन दोनों पर बहुत अधिक निर्भरता होगी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.