मुंबई. दिग्गज भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को हाई अटैक आने की खबर आ रही है. उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुसैन का ब्लड प्रेशर काफी बढ़ गया था. इसके बाद ही वो अस्पताल पहुंचे जहां उनकी जांच हुई और फिर एंजियोग्राफी की गई है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अस्पताल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हुसैन को दिल के दौरे की वजह से भर्ती किया गया. अभी वो आईसीयू में हैं. हार्ट में ब्लॉकेज पाए जाने के बाद स्टेन लगाया गया है.


बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, पूर्व केंद्रीय मंत्री
शाहनवाज हुसैन वर्तमान में केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. बिहार के सुपौल जिले में जन्में शाहनवाज ने इंजिनियरिंग (इलेक्ट्रॉनिक्स) में डिप्लोमा किया है. साल 1999 में उन्होंने बिहार की किशनगंज लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी. उस वक्त वो महज 29 साल के थे. उन्हें अटल बिहार वाजपेयी सरकार में मंत्री बनाया गया था. साल 2001 में उन्हें कोयला मंत्रालय का राज्य मंत्री के रूप में स्वतंत्र प्रभार दिया गया था. 


नीतीश सरकार में भी बनाए गए थे मंत्री
इसके बाद 2004 में वो लोकसभा चुनाव हार गए थे लेकिन फिर 2006 में भागलपुर से उपचुनाव जीत कर एक बार फिर संसद पहुंचे. साल 2021 में वो बिहार विधान परिषद में निर्विरोध पहुंचे थे. उन्हें नीतीश कुमार कैबिनेट में उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी.


ये भी पढ़ें- AIADMK को क्यों छोड़ना पड़ा BJP का साथ, 4 साल में ये 4 बड़े दल तोड़ चुके NDA से नाता


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.