नई दिल्लीः परमबीर सिंह के अनिल देशमुख के खिलाफ लिखी चिट्ठी के बाद रविवार को NCP नेता शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. गृहमंत्री के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विचार करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की छवि खराब करने के लिए ऐसा किया गया है. महाराष्ट्र सरकार पर कोई संकट नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


परमबीर की चिट्ठी पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि पत्र पर किसी का हस्ताक्षर नहीं है. पत्र में कहीं भी जिक्र नहीं किया गया है कि पैसा किसके पास गया.  


शरद पवार ने दिया जवाब
शरद पवार ने कहा कि मामले की जांच के बारे में मुख्यमंत्री फैसला लेंगे. सीएम के पास फैसला लेने का पूरा अधिकार है. कमिश्नर रहते हुए परमबीर ने कभी आरोप नहीं लगाया. जब कार्रवाई हुई तब आरोप लगाया है. सचिन वजे की नियुक्ति पर पवार ने कहा कि वजे की नियुक्ति पुलिस कमिश्नर ने किया था. मुख्यमंत्री या गृहमंत्री ने सचिन वजे की नियुक्ति नहीं की थी. 



इसके पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगे आरोपों को लेकर जिस तरह दबाव बढ़ रहा है, उसे देखते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार ने इस मसले पर चर्चा करने के लिए रविवार को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और पार्टी प्रमुख जयंत पाटिल को दिल्ली तलब किया था.


MVA पर बढ़ा दबाव
महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के भीतर इस बात का दबाव बढ़ रहा है कि मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा देशमुख पर लगाए गए आरोपों के बाद उन्हें मंत्री पद छोड़ देना चाहिए. यहां तक कि भाजपा भी देशमुख को हटाने की मांग कर रही है. गठबंधन के सूत्रों का कहना था कि आरोप बहुत गंभीर हैं और ऐसी सूरत में उनका इस्तीफा देना ही एकमात्र हल होगा. 


हालांकि कहा जा रहा था कि इस मसले पर अंतिम फैसला शरद पवार ही करेंगे. इसी के चलते एनसीपी सुप्रीमो ने अपने वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया था. इस मामले पर एनसीपी ने अब तक बचाव का रुख अख्तियार किया हुआ था. लेकिन अब शरद पवार ने गेंद सीएम उद्धव के पाले में डाल दी है, देखना है कि सीएम उद्धव इस मसल पर क्या रुख अख्तियार करते हैं. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.