Sharad Pawar Resigns: राष्ट्रवादी कांग्रेस पॉर्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को बड़ा ऐलान करते हुए पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर कर दिया. शरद पवार ने यह घोषणा अपनी जीवनी के दूसरे भाग 'लोक मांझे संगति' के विमोचन पर किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा


82 साल के शरद पवार ने यह ऐलान ऐसे वक्त में किया है जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में फूट की खबरें निकल कर आ रही हैं, जिसके अनुसार शरद पवार के भतीजे अजीत पवार पार्टी में बगावत कर कई विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं.


इस वजह से दिया पद से इस्तीफा


पवार ने एनसीपी के अध्यक्ष पद को छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि कई साल तक मुझे राजनीति में पार्टी का नेतृत्व करने का मौका मिला है और अब मैं पार्टी का नेतृत्व नहीं करना चाहता. पवार ने आगे बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि किसी को भी ज्यादा लालची नहीं होना चाहिए और अब किसी और को आगे आना चाहिए. पार्टी के नेताओं को फैसला करना चाहिए वो अगले अध्यक्ष पद के लिए किसे चुनते हैं.


गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आखिरी बार साल 2022 में शरद पवार को 4 साल के लिए अध्यक्ष चुना था.


इसे भी पढ़ें- Krunal Pandya, LSG vs RCB: कप्तानी के डेब्यू में फेल हुए क्रुणाल पांड्या, हार के बाद जानें क्या कहा



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.