नई दिल्लीः Sharad Yadav Death: जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उनकी बेटी सुभाषिनी शरद यादव ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी. उन्होंने लिखा, पापा नहीं रहे. गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में उनका निधन हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोर्टिस अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि शरद यादव को बेहोश हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनमें पल्स नहीं थी. उन्हें सीपीआर दिया गया. कई प्रयासों के बाद भी शरद यादव को बचाया नहीं जा सका. उन्होंने रात 10.19 बजे आखिरी सांस ली.



शरद यादव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर पर दुख जताया. उन्होंने लिखा, शरद यादव के निधन से दुखी हूं.


 



बिहार के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूँ। कुछ कह पाने में असमर्थ हूँ। माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई। दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है।'


 



बिहार सरकार में मंत्री और आरजेडी नेता सुरेंद्र प्रसाद यादव ने ट्वीट किया, 'समाजवादी आंदोलन एवं न्यायप्रिय राजनीति के मजबूत स्तंभ समाजवादी नेता व हम सभी के अभिभावक आदरणीय श्री शरद यादव जी के निधन से दुखी हूँ. शोषित, वंचित, उत्पीड़ित व पिछड़े वर्ग उनके योगदान को सदैव याद रखेंगे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.'


 



 


यह भी पढ़िएः आइये 21वीं सदी को 'भारत की सदी' बनाएं, पीएम मोदी ने गिनाई उपलब्धियां


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.