नई दिल्लीः सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर के एक पूर्व कर्मचारी और एक अन्य व्यक्ति को दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के एक कथित मामले में हिरासत में लिया है. सीमा शुल्क विभाग ने एक बयान में कहा कि संदेह के आधार पर उसके अधिकारियों ने बुधवार को बैंकॉक से दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे एक भारतीय नागरिक के खिलाफ सोने की तस्करी का मामला दर्ज किया है. 


जानें क्या है पूरा मामला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बयान में कहा गया कि जांच में एक अन्य व्यक्ति की संलिप्तता का पता चला, जो यात्री को लेने के लिए हवाई अड्डे पर आया था और उसने कथित तस्करी में भी मदद की थी. सीमा शुल्क विभाग ने बताया कि उक्त व्यक्ति को रोका गया और उसके पास से 500 ग्राम वजन की सोने की चेन बरामद की गई जिसकी कीमत 35.22 लाख रुपये है. यात्री ने आगमन कक्ष के अंदर उसे सोना सौंप दिया था. 


सोना जब्त कर जांच शुरू


जांच के दौरान पता चला है कि व्यक्ति के पास वैध 'एयरोड्रम एंट्री परमिट' था. सीमा शुल्क विभाग के अनुसार, उन परिस्थितियों की जांच की जा रही है जिनमें एक सांसद के लिए प्रोटोकॉल टीम के तौर पर 'एयरोड्रम एंट्री परमिट' दिया गया था. बयान में कहा गया है कि बरामद सोने को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है और जांच जारी है. 


थरूर ने जताई हैरानगी


लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने धर्मशाला आए थरूर ने कहा कि वह अपने स्टाफ के पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, "वह 72 वर्षीय सेवानिवृत्त व्यक्ति हैं, जिनका लगातार डायलिसिस होता है और उन्हें अनुकंपा के आधार पर, अंशकालिक आधार पर रखा गया था." 


उन्होंने लिखा, "मैं किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करता और मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं. कानून को अपना काम करना चाहिए."


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.