नई दिल्ली: दिल्ली के जघन्य श्रद्धा वालकर हत्याकांड में पुलिस द्वारा महरौली के जंगलों से बरामद हड्डियों के डीएनए का मिलान मृतका के पिता के डीएनए के नमूनों से हो गया है. पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महरौली के जंगलों से बरामद हुईं 13 हड्डियां


महरौली के जंगलों में वालकर के शव के टुकड़ों की तलाश करते समय दिल्ली पुलिस को 13 हड्डियां बरामद हुई थीं. वालकर के लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर शव के 35 टुकड़े कर दिए थे और उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में फेंका था.


पिता के डीएनए से मैच हुए हड्डियों के नमूने


एक सूत्र ने कहा, “पुलिस को बरामद हड्डियों की डीएनए रिपोर्ट मिल गई है. इन हड्डियों का डीएनए वालकर के पिता के डीएनए के नमूने से मेल खाता है.” डीएनए जांच के लिए हड्डी के नमूने सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी भेजे गए थे. फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने बुधवार को पूनावाला के पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी थी. 


आफताब ने कबूली शव के टुकड़े करने की बात


सूत्रों ने यह जानकारी दी कि पॉलीग्राफ परीक्षणमें आफताब ने श्रद्धा कि हत्या की बात कबूल की थी. सूत्र ने बताया, ‘‘आरोपी ने श्रद्धा वालकर की हत्या करने तथा उसके शव के टुकड़े करके अनेक क्षेत्रों में फेंकने की बात कबूली है.’’ एफएसएल के अधिकारियों ने कहा कि पूनावाला का बृहस्पतिवार को रोहिणी के एक सरकारी अस्पताल में नार्को एनालिसिस परीक्षण भी होगा. 


(इनपुट- भाषा)


यह भी पढ़िए: श्रद्धा वालकर हत्याकांड: अंतर-धार्मिक दंपतियों की जानकारी जुटाएगी सरकार, जानें मकसद



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.