Congress Press Conference Update: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया. कांग्रेस ने पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज करने को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोप करने के लिए पीएम मोदी द्वारा एक व्यवस्थित प्रयास किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनिया गांधी ने कहा, 'आज हम जो मुद्दा उठा रहे हैं वह बेहद गंभीर है. यह मुद्दा न केवल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस बल्कि लोकतंत्र को भी प्रभावित करता है. प्रधानमंत्री द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने का एक व्यवस्थित प्रयास चल रहा है.'


सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि एक तरफ चुनावी बॉन्ड का मुद्दा है और दूसरी तरफ प्रमुख विपक्षी दल की वित्तीय स्थिति पर हमला हो रहा है.


खड़गे ने कहा कि यह एक खतरनाक खेल था. उन्होंने सभी के लिए समान अवसर की मांग की. खड़गे ने गुरुवार को कहा, 'सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को अवैध और असंवैधानिक बताया. उस योजना के तहत वर्तमान सत्ताधारी दल ने अपने खातों में हजारों-करोड़ों रुपये भर लिए. वहीं दूसरी ओर एक साजिश के तहत मुख्य विपक्षी दल का बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया है. ताकि धन के अभाव में चुनाव लड़ने में कोई समान अवसर न हो.'


सभी के लिए समान अवसर हों
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'अगर इस देश में लोकतंत्र को बचाना है तो समान स्तर होना चाहिए.' खड़गे ने इस बात पर जोर दिया कि लोकतंत्र के लिए यह जरूरी है कि चुनाव निष्पक्ष रूप से कराये जाएं.


उन्होंने कहा, 'लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है कि चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराए जाएं और सभी राजनीतिक दलों को समान अवसर प्रदान किए जाएं. ऐसा नहीं होना चाहिए कि ईडी, आईटी और अन्य स्वायत्त संस्थाओं पर नियंत्रण हो. पिछले कुछ दिनों में SC के हस्तक्षेप के बाद चुनावी बॉन्ड को लेकर जो तथ्य सामने आए हैं, उससे देश की छवि को ठेस पहुंची है.'


कांग्रेस प्रमुख ने आगे कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार विभिन्न खामियों के माध्यम से धन इकट्ठा कर रही है और दावा किया कि उनके पास 5-सितारा कार्यालय हैं और प्रत्येक बैठक के लिए उड़ानों का उपयोग करते हैं.


राहुल गांधी ने क्या बोला?
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बोला, 'कांग्रेस पार्टी के बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए...किसी कोर्ट ने, चुनाव आयोग ने कुछ नहीं कहा....यहां कोई लोकतंत्र नहीं है.' उन्होंने कहा कि हमारी असुर शक्ति से लड़ाई हो रही है. नफरत भरी असुर शक्ति.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.