नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शनिवार को जन्म दिन मनाने के लिए नवजात शिशुओं को सोने की अंगूठी और ‘बेबी किट’ उपहार में देने सहित कई कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोने की अंगूठी के साथ मिलेगा ‘बेबी किट’
भाजपा सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री के जन्म दिन पर 17 सितंबर को जन्मे बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी. प्रत्येक अंगूठी का वजन करीब दो ग्राम होगा. केंद्रीय मत्स्य पालन राज्य मंत्री एल मुरूगन यहां रोयापुरम स्थित आरएसआरएम अस्पताल में लाभार्थियों को सोने की अंगूठी के साथ ‘बेबी किट’ उपहार में देंगे.


साथ ही, वह मोदी का 72वां जन्म दिन मनाने के लिए कोलाथुर विधानसभा क्षेत्र में लोगों को प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत 750 किग्रा मछली वितरित करेंगे. इस विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन करते हैं. भाषा सुभाष माधव


शुरू होगा 15 दिवसीय रक्तदान अभियान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शनिवार को 15 दिवसीय रक्तदान अभियान की शुरुआत होगी. इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोगों से रक्तदान करने के लिए आरोग्य सेतु ऐप या ई-रक्तकोष पर पंजीकरण कराने का आग्रह किया है.


रक्तदान अमृत महोत्सव एक अक्टूबर तक चलेगा जिसे राष्ट्र्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के रूप में मनाया जाता है. एक आधिकारिक सूत्र के अनुसार, इस अभियान के तहत एक दिन में रक्त की लगभग एक लाख इकाई एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है.


इसके अलावा लोगों को नियमित रक्तदान करने के प्रति जागरूक किया जाएगा. रक्त की एक इकाई का अर्थ होता है 350 मिलीलीटर. मांडविया शनिवार को सफदरजंग अस्पताल पर स्थापित शिविर में रक्तदान करेंगे.


उन्होंने ट्वीट किया, 'कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर, देशभर में रक्तदान अमृत महोत्सव की शुरुआत होगी. आइये हम रक्तदान करें और मानवता की सेवा करें. आरोग्य सेतु ऐप या ई रक्तकोष पर पंजीकरण किया जा सकता है.'


इसे भी पढ़ें- AAP विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार, एसीबी की छापेमारी में कैश और हथियार बरामद



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.