हैदराबाद. तेलंगाना में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद अब राज्य के एक कांग्रेसी मंत्री ने दावा किया है कि 25 BRS विधायक उनकी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. BRS यानी भारत राष्ट्र समिति की सरकार तेलंगाना में राज्य के गठन के बाद से ही रही है लेकिन बीते साल के अंत में कांग्रेस ने राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. अब तेलंगाना के मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने दावा किया है कि BRS के 25 विधायक 5 जून को सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं कांग्रेसी मंत्री ने दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में भारत राष्ट्र समिति को 2 से ज्यादा लोकसभा सीटें नहीं मिलने वाली. उन्होंने यह भी दावा किया कि बीआरएस खाली होने जा रही है क्योंकि चुनाव नतीजों के तुरंत बाद करीब 25 पार्टी विधायक कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. नवंबर 2023 में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों सत्ता गंवाने वाली बीआरएस पहले ही सत्तारूढ़ दल के हाथों अपने तीन विधायक खो चुकी है.


6 बीआरएस विधायकों ने किया संपर्क
यही नहीं वेंकट रेड्डी ने यह भी दावा किया कि लोकसभा चुनाव में छह बीआरएस उम्मीदवारों ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था.कांग्रेस राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से 12 सीटें जीतेगी,पार्टी आलाकमान ने उन्हें 15 सीटों का लक्ष्य दिया है. हम निश्चित रूप से 12 सीटें जीत रहे हैं. कुछ सीटों पर कड़ी प्रतिस्पर्धा है. हम उनका भी पता लगा लेंगे.


अगले दस साल तक सीएम रहेंगे रेवंत रेड्डी
रेड्डी ने दावा किया कि राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी अगले दस साल तक सीएम की कुर्सी पर रहेंगे. परिसीमन प्रक्रिया से राज्य में विधानसभा सीटों की संख्या मौजूदा 119 से बढ़कर 154 हो जाएगी.परिसीमन के बाद कांग्रेस 125 सीटें जीतेगी.


ये भी पढ़ें- Sam Pitroda Controversy: सैम पित्रोदा के बयान से खड़ा हुआ विवाद, बोले- 'पूर्व के लोग चीनी जैसे दिखते हैं', BJP ने दी प्रतिक्रिया


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.