नई दिल्ली. कर्नाटक सिद्धरमैया सरकार द्वारा राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह मनाने का कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी बचाव किया है. इसके पहले राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने भी कहा था कि आखिरकार हम सभी हिंदू हैं. शिवकुमार ने पूरे राज्य में अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की मूर्ति के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का जश्न मनाने की बात कही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले शशि थरूर?
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि शिवकुमार ने दूसरे धर्मों के प्रति भी अपना सम्मान जताया है. थरूर ने कहा- जैसा आप उचित समझें हम हर किसी के प्रार्थना करने के अधिकार का सम्मान करते हैं और यही कांग्रेस का रुख है.कांग्रेस पार्टी को ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया था, बल्कि पार्टी के केवल तीन नेताओं को निमंत्रण दिया गया है. यह इन व्यक्तियों को निर्णय लेना है (समारोह में भाग लेना है या नहीं)...उन्हें अपना निर्णय लेने का अधिकार है. कांग्रेस पार्टी बाबरी मस्जिद के साथ जो हुआ, उसकी बहुत आलोचना करती थी और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से इसके खिलाफ लिखा था. 


टॉप लीडर्स को मिला आमंत्रण
बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को आमंत्रण पत्र दिया गया है. लेकिन अभी तक इन नेताओं की तरफ कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर कोई कंफर्मेशन नहीं किया है. थरूर ने यह भी कहा है-एक बार जब सुप्रीम कोर्ट ने फैसला कर दिया, तो हमने कहा कि अब यहीं पर बहस का अंत हो गया. अब अतीत को दोहराने का कोई मतलब नहीं है. बेशक, मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए एक सुंदर मस्जिद का निर्माण कराया जाए.


ये भी पढ़ें- Ram Mandir LIVE: अयोध्या में मिले रामनगरी के 3500 वर्षों पुराने साक्ष्य, BHU की स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.