नई दिल्लीः तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में लड्डुओं में मिलावटी घी मिलाने के आरोप लगे हैं. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने सस्ता होने के कारण 'मिलावटी' घी का इस्तेमाल किया. जब बाजार में घी की कीमत 500 रुपये प्रति किलोग्राम थी, तब पिछली सरकार ने 320 रुपये की दर से घटिया घी खरीदा.


घी का आपूर्तिकर्ता बदल दिया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि हमने घी आपूर्तिकर्ता बदल दिया है और हम कर्नाटक से नंदिनी ब्रांड घी खरीद रहे हैं. इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू से बात की है और तिरुपति लड्डू मुद्दे पर रिपोर्ट मांगी है. नड्डा ने कहा कि इस मामले की भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) द्वारा जांच की जाएगी तथा उचित कार्रवाई की जाएगी.


नायडू ने दावा किया कि पिछली जगन मोहन रेड्डी सरकार के दौरान तिरुपति मंदिर के लड्डू बनाने के लिए पशु चर्बी का इस्तेमाल किया गया था. इस दावे के बाद एक बड़ा राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है. 


युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने कहा है कि मुख्यमंत्री राजनीतिक लाभ के लिए 'घृणित आरोप' लगा रहे हैं, जबकि तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने इस दावे के समर्थन में एक प्रयोगशाला रिपोर्ट प्रसारित की है. 


नड्डा ने राज्य से मांगी रिपोर्ट


मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन की उपलब्धियों पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, 'मुझे सोशल मीडिया के जरिए इस मुद्दे के बारे में पता चला. मैंने आज चंद्रबाबू नायडू से बात की और मैंने उनसे उपलब्ध रिपोर्ट साझा करने को कहा ताकि मैं उसकी पड़ताल कर सकूं. मैं राज्य नियामकों से भी बात करूंगा और उनकी राय लूंगा.'


उन्होंने कहा, 'रिपोर्ट की जांच की जाएगी और एफएसएसएआई के कानूनी ढांचे एवं नियमों के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी. एफएसएसएआई इसकी जांच करेगा, रिपोर्ट देगा और फिर हम कार्रवाई करेंगे.'


यह भी पढ़िएः 'ईंट से ईंट बजा देंगे, बीजेपी नेताओं को चूड़ी-बिंदी पहनाएंगे...,' क्यों नाराज है बजरंग दल?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.