Bengaluru News: दक्षिण के राज्यों में भारी बारिश ने लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त किया है. गुरुवार सुबह भारी बारिश और पास के जलाशय से पानी छोड़े जाने के बाद, बेंगलुरु से करीब 40 किलोमीटर दूर तमिलनाडु के होसुर में सड़क पर जहरीली झाग दिखाई दी. तस्वीरों में बचाव दल सड़क पर करीब पांच फीट तक जमे जहरीले झाग को हटाते हुए दिखाई दे रहे हैं. कृष्णागिरी के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सड़क को बंद कर दिया गया है और यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने आज सुबह बताया कि पिछले 24 घंटों में होसुर में 11 सेमी से अधिक बारिश हुई है. इससे पास के केलावरपल्ली जलाशय में जलस्तर बढ़ गया और इसके परिणामस्वरूप थेनपेनई नदी में पानी छोड़े जाने से आस-पास के इलाकों में बाढ़ आ गई और जहरीला झाग जमा हो गया.


अभी तक इस बात पर कोई आधिकारिक रिपोर्ट नहीं है कि किस प्रकार के प्रदूषकों के कारण यह जहरीला झाग उत्पन्न हुआ है.



ऐसा संदेह है कि पड़ोसी राज्य कर्नाटक में औद्योगिक इकाइयों ने बारिश का फायदा उठाते हुए नदी में अपशिष्ट पदार्थ बहा दिया, जिसके कारण पानी में जहरीला झाग बन गया. हालांकि, अधिकारी सटीक कारण की जांच कर रहे हैं.


यमुना नदी जैसा नजारा
दिल्ली के कालिंदी कुंज क्षेत्र में यमुना नदी में अक्सर जहरीली झाग तैरती हुई देखी जा सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि नदी में प्रदूषण का स्तर अभी भी ऊंचा बना हुआ है.


ये भी पढ़ें- सर्दी हो गई है तो घर पर तैयार कर लें ये ड्रिंक, पीते ही खांसी-जुकाम से मिलेगी राहत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.