नई दिल्ली: पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद के भाई, पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ से बरेली की जिला जेल में गैर कानूनी तरीके से मुलाकात करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार पकड़े गये आरोपियों में राशिद इज्जतनगर थाना क्षेत्र और फुरकान मीरगंज थाना क्षेत्र का निवासी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशरफ से मिलकर कौन रचा करत था साजिश?
पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि राशिद अली (37) और फुरकान नबी खान (25) अशरफ से मिलकर साजिश रचा करते थे. भाटी ने बताया कि इस मामले में सात मार्च को प्राथमिकी दर्ज की गई थी; मामले में फुरकान और राशिद को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि दोनों गैर कानूनी तरीके से पूर्व विधायक अशरफ से जेल में मिले थे. भाटी ने बताया कि दोनों के कब्जे से तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं.


उन्होंने बताया कि आरोप है कि दोनों बिना पर्ची अशरफ से जेल में मिलते थे. उनके पास से बरामद मोबाइल फोन को खंगाला जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि पुलिस और विशेष जांच टीम (एसआईटी) अन्‍य आरोपियों की तलाश में लगातार जगह-जगह दबिश दे रही है ताकि उन्हें पकड़ कर उमेश पाल कांड की अनसुलझी गुत्थी को सुलझाया जा सके. उल्‍लेखनीय है कि इलाहाबाद पश्चिम सीट से तत्‍कालीन विधायक राजू पाल की हत्या के आरोप में खालिद अजीम उर्फ अशरफ बरेली की जेल में बंद है.


जुलाई 2020 से बरेली जिला जेल में बंद है अशरफ
अशरफ से जेल में अवैध ढंग से मुलाकात कराने का मामला सामने आने के बाद राहुल भाटी के नेतृत्‍व में विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की गई है. हाल ही प्रयागराज में राजू पाल हत्‍याकांड के गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्‍या कर दी गयी थी. इस मामले में अतीक अहमद, अशरफ समेत कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अशरफ जुलाई 2020 से बरेली जिला जेल में बंद है.


वर्तमान में गुजरात की जेल में बंद अतीक अहमद 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है. राहुल भाटी ने बताया था कि एसआईटी में पुलिस क्षेत्राधिकारी (तृतीय) और निरीक्षक, बिथरी चैनपुर समेत चार पुलिस निरीक्षक शामिल हैं. उन्होंने कहा कि टीम ने पड़ताल शुरू कर दी है.


आरोप है कि बंदी रक्षक शिव हरि अवस्थी अवैध रूप से अशरफ की मुलाकात बाहरी लोगों से कराता था. इसके साथ ही जेल कैंटीन में सब्जी की आपूर्ति करने वाला नन्हे उर्फ दयाराम पर अशरफ को पसंद की सब्जी, सामान और रुपये आदि पहुंचाने का आरोप है. पुलिस दोनों आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.


इसे भी पढ़ें- H3N2 Death: क्या जानलेवा हो सकता है H3N2 वायरस? वायरल बुखार से भारत में हुई पहली मौत



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.