नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड में कथित अवैध खनन के मामले में जारी धनशोधन की जांच के तहत बुधवार को नए सिरे से छापेमारी की और दो एके-47 राइफल तथा 60 कारतूस बरामद किए. कारोबारी प्रेम प्रकाश के घर से ये हथियार बरामद किए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों आरोपी पुलिसकर्मी निलंबित
रांची पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि प्रेम प्रकाश के घर में मिली एके-47 राइफल रांची जिला बल की है. रांची जिला बल के दो आरक्षी, जो प्रेम प्रकाश के पूर्व परिचित हैं, बारिश के चलते हथियार उनके स्टाफ के पास छोड़ आए थे. 23 अगस्त को ड्यूटी के बाद वे इन्हें वहां रख आए थे. इस मामले में दोनों आरोपियों को लापरवाही के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.


बता दें कि झारखंड, बिहार, तमिलनाडु और दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में बुधवार को करीब 17-20 परिसरों पर छापेमारी की गई. 


पंकज मिश्रा से पूछताछ के बाद हुई छापेमारी
सूत्रों ने बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा और मिश्रा के करीबी एवं बाहुबली बच्चू यादव से पूछताछ के बाद ताजा सूचना सामने आने पर यह छापेमारी की गई. मिश्रा और यादव दोनों को कुछ समय पहले इस मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था. 


गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने एक ट्वीट में कहा कि प्रकाश ‘झारखंड के मुख्यमंत्री और उनके पारिवारिक मित्र अमित अग्रवाल के सहयोगी हैं’ और उनके (प्रकाश) संबंधों की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की ओर से जांच की जानी चाहिए. 


बीजेपी ने लगाया गंभीर आरोप
भाजपा के पूर्व नेता एवं वर्तमान में राज्य के निर्दलीय विधायक सरयू रॉय ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि इसकी जांच होनी चाहिए कि प्रेम प्रकाश को एके-47 राइफलें कैसे मिलीं और इस बात की संभावना है कि इसका कोई आतंकवादी संबंध हो.


यह भी पढ़िएः जेंडर न्यूट्रल स्कूल ड्रेस पर केरल में बहस तेज, जानें क्या बोले CM पिनराई विजयन


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.