नई दिल्लीः Ujjain Mahakal Dham: मध्य प्रदेश के उज्जैन से बड़ी खबर आ रही है. यहां भारी बारिश की वजह से महाकाल धाम की दीवार गिरने की जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि 4 लोग घायल भी हुए हैं. 


राहत और बचाव कार्य जारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उज्जैन में भारी वर्षा के चलते बाबा महाकाल के धाम में गेट नंबर 4 की एक दीवार गिरी. दीवार गिरने से घायल हुए लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. वहीं मौके पर पुलिस और रेस्क्यू टीम पहुंच गई है. राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. वहीं दीवार गिरने से अफरातफरी का माहौल है. 


घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज


एसपी प्रदीप शर्मा ने पुष्टि की कि हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हुई है जबकि 4 उपचाराधीन हैं. उनका चरक भवन अस्पताल में इलाज चल रहा है. महाकाल मंदिर परिसर के बाहर गेट नंबर 4 और बड़ा गणेश मंदिर के नजदीक ये पुरानी दीवार ढही है. मंदिर में चल रहे महाकाल फेज 2 के कार्यों के अंतर्गत ही ये मंदिर का क्षेत्र है. ये दीवार मंदिर से लगे महाराजवाड़ा स्कूल की बताई जा रही है. इसे मंदिर के फेज 2 के निर्माण में रिनोवेट कर हेरिटेज धर्मशाला बनाया जा रहा है. स्कूल दूसरी जगह स्थानांतरित हो चुका है.


तेज बारिश के बीच किया गया रेस्क्यू


वहीं हादसे की सूचना के बाद प्रशासन, पुलिस, मंदिर समिति के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने बचाव कार्य शुरू किया. तेज बारिश के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया. बता दें कि शुक्रवार को उज्जैन में तेज बारिश हुई है. इसकी वजह से लोगों को परेशानियां उठानी पड़ी थी.


यह भी पढ़िएः पलक सिंधवानी ने तारक मेहता के निर्माताओं पर लगाया गंभीर आरोप, TMKOC में निभाती हैं सोनू भिड़े का किरदार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.