अलीगढ़. यूपी के जिले अलीगढ़ के कई घरों में भी दरारें आनी शुरू हो गई हैं. स्थानीय निवासियों में दहशत का माहौल है. लोगों को लग रहा है कि उनका हाल भी कहीं उत्तराखंड के जोशीमठ के लोगों की तरह न हो जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या कहते हैं अधिकारी
अलीगढ़ नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त राकेश कुमार यादव ने कहा, 'हम अपनी टीम भेजेंगे और जांच की जाएगी कि ऐसा क्यों हुआ.'


क्या कहते हैं स्थानीय लोग
स्थानीय लोगों के अनुसार सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई गई थी, जो अब कथित तौर पर लीक हो रही है, जिससे दरारें आ रही हैं. कंवरीगंज क्षेत्र के घरों में दरारें और रिसाव की सूचना मिली है.


कोई सहायता नहीं मिली अब तक
स्थानीय निवासी मंसूर अली ने कहा, 3-4 दिन हो गए हैं. हमने विभाग को इसके बारे में सूचित किया है, लेकिन अभी तक कोई सहायता प्रदान नहीं की गई है.बता दें, इस महीने की शुरूआत में सैकड़ों घरों में दरारें पड़नी शुरू हो गई थीं. कई परिवारों को निकाला गया है. कई लोगों को अस्थायी राहत केंद्रों या किराए के आवास में जाने का निर्देश दिया गया.इलाके में 86 घर असुरक्षित क्षेत्र के रूप में चिन्हित हैं. जोशीमठ जिला प्रशासन ने डूबते शहर में रहने के लिए असुरक्षित घरों पर रेड क्रॉस के निशान लगा दिए हैं.

इसे भी पढ़ें- Golden Globe Award 'RRR' का बजा डंका, झटका एक और अवॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.