नई दिल्ली: Weather Update: अगस्त का महीना खत्म होने के बाद भी देशभर के कई राज्यों में भारी बरसात देखी गई. दिल्ली NCR में भी पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी था. वहीं अब बारिश की संभावना थोड़ी कम हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में आज सोमवार 16 सितंबर 2024 को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं चलेंगी. इनकी गति 20-30km प्रति घंटे तक रह सकती है. वहीं यहां का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राज्यों में मौसम का हाल 
उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में आज सोमवार 16 सितंबर 2024 को भारी बारिश की संभावना है. कई जिलों में तो बिजली गिरने का खतरा भी है. इसके अलावा पंजाब-हरियाणा में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है. उत्तराखंड के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू-मनाली में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालत बने हैं. 


उत्तराखंड में भारी बारिश का खतरा 
उत्तराखंड में पिछले 2-3 दिनों से बारिश ने काफी तबाही मचाई है. वहीं राज्य में एक बार फिर मॉनसून एक्टिव होने के साथ भारी बारिश की संभावना है. पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और भूधंसाव के कारण तीर्थ यात्रियों को स्थानीय लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण राज्य के तापमान में भी गिरावट आया है. 


हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट 
हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण 38 सड़कें बंद हो गई. वहीं 11 बिजली आपूर्ति योजनाएं भी ठप्प पड़ी. मौसम विभाग ने प्रदेश में 21 सितंबर तक बारिश का सिलसिला रहने का अनुमान लगाया है. वहीं बुधवार 18 सितंबर 2024 को राज्य के 6 जिलों में अलग-अलग जगहों पर तेज हवाएं चलने और बारिश होने का खतरा है. जिसको लेकर स्थानीय मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.  


यह भी पढ़िएः 'मिशन जम्मू-कश्मीर' के लिए जरूरी हैं ये 16 सीटें, किसकी कुर्सी सुरक्षित करेंगी 'आरक्षित' सीटें?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.