नई दिल्ली: Weather Update: दिल्ली NCR में बीते कुछ दिनों से तेज धूप देखने को मिल रही है. वहीं महाराष्ट्र में झमाझम बारिश के बाद मौसम में हल्की ठंडक बढ़ गई है. इसके अलावा पहाड़ों में भी ठंडी ने दस्तक दे दी है. चलिए जानते हैं कैसा रहने वाला है आज का मौसम. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में बढ़ेगी उमस 
दिल्ली बीते कुछ दिनों से गर्मी का प्रकोप जारी है, हालांकि लोगों को उम्मीद थी कि बरसात खत्म होते ही मौसम में हल्की ठंडक आएगी. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 10 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है. आज (11 अक्टूबर 2024) को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक रह सकता है. 


पहाड़ों में ठंड की शुरआत
उत्तराखंड में अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में ही हल्की ठंड की शुरुआत हो चुकी है. गुरुवार 10 अक्टूबर 2024 को बद्रीनाथ धाम के आसपास की पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी देखने को मिली. इसके अलावा सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब में भी बर्फबारी देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ दिनों में पहाड़ों में बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में 2-3 डिग्री का अंतर आ सकता है. 


राजस्थान में बारिश का अलर्ट 
राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण मौसम में अचानक बदलाव देखा गया है. मौसम विभाग की मानें तो आज ( 11 अक्टबूर 2024) को दौसा, अजमेर, जयपुर, टोंक, बूंदी, झालावाड़,  बारां, कोटा, भीलवाड़ा, जालोर, पाली, सिरोही, राजसमंद और चित्तौड़गढ़ में बादल गरजने के साथ ही तेज बारिश भी हो सकती है. वहीं टोंक में ओले गिरने की भी संभावना है.  


ये भी पढ़ें- Festival Trains: खुशखबरी! अब त्योहारों पर वंदेभारत और तेजस से जा सकेंगे घर, जानें शेड्यूल और टाइमिंग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.