नई दिल्ली: Weather Update: दिल्ली NCR में बीते कुछ दिनों से बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया है. लोगों को हल्की ठंड का एहसास होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार आज रविवार 15 सितंबर 2024 को भी आसमान में बादल छाने के साथ हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? 
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार 15 सितंबर 2024 को दिल्ली में हल्के बादल छाए रह सकते हैं. इसके अलावा राजधानी में हल्की बारिश भी हो सकती है. वहीं दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रह सकता है. 16 सितंबर को मौसम शुष्क रहेगा और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही 17-19 सितंबर 2024 तक राजधानी में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. 


हिमाचल में बारिश से सड़के बंद 
हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर बारिश के कारण शनिवार 14 सितंबर 2024 को वाहनों की आवाजाही के लिए 42 सड़के बंद कर दी गई. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कुछ इलाकों में 2 दिनों से मध्यम बारिश जारी है. कटौला में 78.5 मिलिलीटर के साथ सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (SEOC) के मुताबिक भारी बरसात, लैंडस्लाइट और अचानक आई बाढ़ के चलते शिमला में 18 सड़कें बंद रहीं,  मंडी में 9, कुल्लू में 3, कांगड़ा में 10, बिलासपुर में 1 और सिरमौर जिलों में भी 1 सड़क बंद हुई. 


उत्तराखंड में बारिश ने बरपाया कहर 
उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में पिछले 24 घंटे से जारी भारी बारिश के कारण 4 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग लापता हो गए. जगह-जगह भूस्खलन के कारण नेशनल हाइवे समेत 478 सड़कें आवाजाही के लिए बंद हो गईं. SEOC के मुताबिक पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के कारण कुमाऊं क्षेत्र के नैनीताल में 248 मिलीमीटर, चंपावत में 180 मिमी, हल्द्वानी में 337 मिमी, रुद्रपुर में 127 मिमी, धारी में 105 मिमी,पिथौरागढ़ में 93 मिमी, जागेश्वर में 89.50 मिमी, अल्मोड़ा में 60 मिमी और किच्छा में 85 मिमी बारिश दर्ज की गई.


यह भी पढ़िएः वाकई बीजेपी की B टीम हैं इंजीनियर राशिद? क्यों उनके बाहर आने से परेशान हैं नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP


ee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.