नई दिल्ली: Weather Update: देशभर में मौसम का मिजाज बदल गया है. मध्य भारत, पूर्वोत्तर और उत्तर भारत में एक बार फिर मॉनसून एक्टिव हो चुका है. कई राज्यों में पिछले 2 दिनों से हो रही बारिश के कारण मौसम सुहावना हो चुका है. दिल्ली में 15 वर्षों बाद सुबह इतनी ज्यादा ठंडी दर्ज की गई. चलिए जानते हैं कि आज कहां कैसा मौसम रहने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली NCR में हो सकती है बारिश 
राजधानी दिल्ली में पिछले 2 दिनों में काफी बारिश देखी गई है. बारिश के चलते दिल्ली के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. दिल्ली में पिछले 15 वर्षों में सितंबर के महीने में इतनी ठंडी सुबह देखी गई है. गुरुवार 19 सितंबर 20224 को दिल्ली में सुबह का तापमान 21.1 डिग्री रहा. यह सामान्य से 4 डिग्री कम है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज शुक्रवार 20 सितंबर 2024 को आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं हल्की बूंदाबांदी भी होगी. 


राजस्थान में जारी रहेगी बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के कुछ जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश हो सकती है. बारिश राज्य के पूर्वी इलाके में देखने को मिल सकती है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने वाला है. मध्यप्रदेश के उपर बने दबाव के क्षेत्र में कमजोरी होने का कारण बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी. जैसलमेर से मध्यप्रदेश की वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण कुछ दिनों तक बूंदाबांदी का दौर जारी रह सकता है. 


पहाड़ों पर बारिश से आफत 
पहाड़ी इलाकों में भी बरिश ने अच्छी खासी तबाही मचाई है. मौसम विभाग ने हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश और भूस्खलन का अलर्ट जारी किया है. बारिश के कारण हिमाचल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग के उत्तराखंड में मौसम अब साफ होना शुरु हो जाएगा, हालांकि कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं हिमाचल में 20 सितंबर 2024 के बाद कुछ इलाको में बारिश जारी रहेगी. 


ये भी पढ़ें- क्या सुंदर जगह है, तेंदुए भी हैं...दुनिया के टॉप 50 होटलों में भारत का ये होटल भी हुआ शामिल, जानें- नाम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी