नई दिल्ली: Weather Update: देश के कई हिस्सों में इन दिनों चक्रवाती तूफान दाना का असर देखने को मिल रहा है. इसको लेकर झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल समेत आस-पास के राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज शुक्रवार 25 अक्टूबर 2024 को भी इन राज्यों में बारिश की संभावना है. वहीं दिल्ली NCR की बात करें तो यहां मौसम सामान्य रहने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओडिशा के कई इलाकों में भारी बारिश 
ओडिशा में तूफानी हवाएं चलने से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बरसात का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार 25 अक्टूबर 2024 की सुबह चक्रवाती तूफान दाना ओडिशा के तट पर कोहराम मचा सकता है. इस दौरान यहां हवा की रफ्तार 120km प्रति घंटा हो सकती है. 


पश्चिम बंगाल में बारिश ने बिगाड़े हालात
पश्चिम बंगाल के कई जिलों में गुरुवार  24 अक्टूबर 2024 से ही भारी बारिश देखने को मिल रही है. राज्य में चक्रवाती तूफान दाना का असर साफ-साफ देखने को मिल रहा है. बता दें कि उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 90-100km प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल रही हैं, जो कभी भी बढ़कर 110km प्रति घंटे तक पहुंच सकती हैं. 


दिल्ली में प्रदूषण से बूरा हाल 
दिल्ली में आज मौसम साफ रहने वाला है. दिन के ज्यादातर समय शहर में स्मॉग की मोटी चादर छाए रह सकती है. स्मॉग वायु प्रदूषण का ही एक रूप है. राजधानी में प्रदूषण का स्तर काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिससे हालात बिगड़ते जा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अक्टूबर के महीने में दिल्ली का तापमान 35-36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा है. 


ये भी पढ़ें- Diwali 2024 Long Weekend: दिवाली पर रहेगी लंबी छुट्टी, इन राज्यों में 4 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.