नई दिल्ली: Weather Update: राजधानी दिल्ली में पिछले 2 दिन से अचानक बढ़ी गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. वहीं देश के कई हिस्सों में अभी भी मॉसून का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने पूर्वी तट पर स्थित कुछ राज्यों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. इस हफ्ते महाराष्ट्र, गोवा, उत्तरपूर्व भारत और उत्तर कर्नाटक के अंदरुनी क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? 
दिल्ली में पिछले 2 दिनों से तपती गर्मी का एहसास हुआ है. वहीं अब लोगों को इससे कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज 25 सितंबर 2024 को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. वहीं कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. 


हिमाचल और मुंबई में बारिश 
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के सोलन, सिरमौर और शिमला के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं 25 सितंबर 2024 और 26 सितंबर 2024 को राज्य के 6 जिलों में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने और आंधी-तूफान आने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम विभाग ने मुंबई में भी बुधवार 25 सितंबर 2024 को भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. 


पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी बारिश 
बंगाल के खाड़ी के उपर बने दबाव के कारण पश्चिम बंगाल के कुछ क्षेत्रों में अगले 2-3 दिनों के दौरान हल्की से भारी बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग ने दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के कुछ इलाकों में लैंडस्लाइड की चेतावनी भी दी है. पश्चिम बंगाल के अलावा मौसम विभाग ने ओडिशा में भी अगले कुछ दिनों तक ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधावार 26 सितंबर 2024 को राज्य के 20 जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है. 


ये भी पढ़ें- ओडिशा में ऐसा क्या हुआ जो आमने-सामने आ गई सेना और पुलिस? वीके सिंह ने बोल दी ये बात


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.