नई दिल्ली: Weather Update: सितंबर के महीने में भी मॉनसून की रफ्तार लगातार बढ़ते ही जा रही है. देश में अधिकतर जगहों पर पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है, जो अबतक थमने का नाम नहीं ले रही है. मौसम विभाग ने आज शनिवार 7 सितंबर 2024 को भी कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. चलिए जानते हैं कि आज मौसम कैसा रहने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली समेत इन राज्यों में अलर्ट 
दिल्ली में आज सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी है. इसके इलावा मौसम विभाग ने गोवा, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन राज्यों में आज भारी बरसात होने की संभावना है. वहीं दिल्ली में शहर में भी बादल छाए रहने और मध्य बारिश के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना 
दिल्ली में येलो अलर्ट खराब मौसम की ओर इशारा कर रहा है. वहीं मौसम के कभी भी बिगड़ने की संभावना है, जिससे स्थिति खराब हो सकती है. 'स्काईमेट' के मुताबिक आज 7 सितंबर 2024 को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिण ओडिशा, छत्तीसगढ़, गोवा, विदर्भ, गुजरात और कोंकण में हल्की से मध्य बारिश की संभावना है. 


उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम? 
उत्तराखंड में आज 7 सितंबर 2024 को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राज्यों में बिते कुछ दिनों से बरसात का सिलसिला जारी है. इसके चलते कई इलकों में भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. खासतौर पर पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को परेशानियों का ज्यादा सामना करना पड़ रहा है. मूसलधार बारिश के कारण कई जगहों पर चट्टानें टूट रही हैं, जिससे सड़के बंद हो गई हैं. 


इसे भी पढ़ें: Ekadashi Do's and Don'ts: एकादशी के दिन भूलकर भी ना करें ये 10 काम, बन जाएंगे पाप के भागीदार 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.