नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल के मंत्री सुब्रत साहा का बृहस्पतिवार को मुर्शिदाबाद जिले में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके परिवार ने यह जानकारी दी. वह 69 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी, बेटा और बहू हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीने में दर्द की शिकायत के बाद ले गए थे अस्पताल
परिवार ने बताया कि खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री ने सीने में दर्द की शिकायत की थी और उन्हें बरहामपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आधे घंटे बाद उनकी मृत्यु हो गयी. सागरदीघि से तीन बार के विधायक साहा ने हाल में पित्ताशय की सर्जरी करायी थी. 


ममता बनर्जी ने साहा के निधन पर जताया शोक
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साहा के निधन पर शोक जताया. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘मेरे सुब्रत बाबू से लंबे समय से व्यक्तिगत संबंध रहे. उनके सामाजिक और राजनीतिक योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके निधन से राजनीतिक क्षेत्र में बड़ा शून्य पैदा हो गया है.’


उन्होंने कहा कि साहा ने राज्य का पीडब्ल्यूडी मंत्री नियुक्त किए जाने के बाद बड़े आत्मविश्वास के साथ काम किया. 


निधन की खबर से बहुत दुखी हूंः शुभेंदु अधिकारी
विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी मंत्री के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल के मंत्री सुब्रत साहा के निधन के बारे में जानकर बहुत दुखी हूं. श्री साहा सागरदीघि विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. उनके परिवार, मित्रों और सहकर्मियों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.’


(इनपुटः भाषा)


यह भी पढ़िएः बैंकों के कुल फंसे कर्ज पर RBI का बड़ा बयान- सात सालों में सबसे कम


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.