नई दिल्ली: केरल में एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया. दुबई से कोझिकोड़ आ रहा विमान केरल के कोझीकोड़ में रनवे पर फिसला. इस विमान में कुल 191 लोग सवार थे. इस हादसे में लगातार अपडेट आ रहे हैं, तो वहीं देश के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री ने दुख व्यक्त किया है.


PM मोदी ने केरल के सीएम से की बात


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा है कि "कोझीकोड में हुए विमान हादसे से आहत हूं, मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया. घायलों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए. केरल के सीएम विजय पिनरई जी से बात कीय अधिकारी घटनास्थल पर हैं, जिससे प्रभावितों को सभी सहायता मिल रही है."



अमित शाह ने भी दुख जाहिर किया


घटना के तुरंत बाद देश के गृहमंत्री अमित शाह की प्रतिक्रिया आ गई. उन्होंने ट्वीट करते लिखा कि "केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुखद दुर्घटना के बारे में जानने के लिए परेशान हूं, एनडीआरएफ को निर्देश दिया है कि वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्यों में सहायता करें."



एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गहरा दुख जाहिर किया है. उन्होंने कहा है कि वह इस मामले में विस्तार से रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. 



वहीं प्लेन क्रैश पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है, राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके लिखा है कि केरल में विमान हादसा दुखद है. "एयर इंडिया के विमान में कई लोग सवार थे, मृतकों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं."



विदेश मंत्रालय के प्रवक्त अनुराग श्रीवास्तव ने ट्वीट करके लिखा है कि "हम कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट IX 1344 की त्रासदी से बहुत दुखी हैं."


MEA हेल्पलाइन 24x7 खुली हैं:


1800 118 797
+91 11 23012113
+91 11 23014104
+91 11 23017905
Fax: +91 11 23018158
Email: covid19@mea.gov.in



इसे भी पढ़ें: केरल के कारिपुर एयरपोर्ट पर खाई में गिरा विमान, 191 लोग थे सवार


इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी इस हादसे पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा है कि "कोझीकोड में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की विनाशकारी खबर पर हैरान रह गए. इस दुर्घटना में मरने वालों के दोस्तों और परिवार के प्रति गहरी संवेदना. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना."



बता दें, दुर्घटना की मुख्य वजह फिलहाल यही मानी जा रही है कि लो क्लाउड्स और भारी बारिश, जिसकी वजह से रवने की visibility पर असर पड़ा था.


इसे भी पढ़ें: तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल में भर्ती हुए मुलायम सिंह यादव