नई दिल्ली: Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान में आज भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इस दौरान कई बड़े दिग्गज मौजूद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा समेत कई दिग्गज उपस्थित रहे. लेकिन सबसे अधिक पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी चर्चा में रही. दरअसल, राजस्थान में बीते कई सालों से यह परंपरा चली आ रही है कि धुर विरोधी नेता भी शपथ समारोह में शामिल होते हैं. साल 2018 में गहलोत वसुंधरा राजे को हटाकर सीएम बने थे, फिर भी वसुंधरा ने गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब मोदी ने गहलोत को लगाया गले 
साल 2013 में भाजपा ने राजस्थान में 163 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस 21 सीटों पर ही सिमट गई. गहलोत मुख्यमंत्री से पूर्व मुख्यमंत्री हो गए. भाजपा की नई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का शपथ ग्रहण समारोह था. इसमें पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी शिरकत की. जैसे ही मोदी ने गहलोत को देखा, उन्होंने तपाक सेगहलोत को गले लगाया. इस तस्वीर और राजनितिक समरसता की चर्चा पूरे देश में हुई. तब मोदी प्रधानमंत्री नहीं थे, भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार थे. वे गुजरात के सीएम हुआ करते थे. 


गहलोत और मोदी की 'दोस्ती' 
पीएम मोदी और गहलोत के बीच के रिश्ते काफी अच्छे हैं. कई बार दोनों की मुस्कुराती हुई तस्वीर आती है. एक बार पीएम मोदी ने गहलोत को 'दोस्त' भी बताया था. इस पर गहलोत ने मजाकिया अंदाज में कहा था कि एक तरफ तो प्रधानमंत्री मुझे दोस्त बताते हैं, दूसरी तरफ हमारी ही 'ऐसी-तेसी' करते हैं. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी गहलोत और मोदी के रिश्तों पर सवाल उठाया था. दरअसल, दोनों एक-दूसरे को ऊस वक्त से जानते हैं जब मोदी गुजरात के सीएम हुआ करते थे और गहलोत राजस्थान के मुखिया थे. तब से ही दोनों के बीच समरसता भरे संबंध हैं.  


ये भी पढ़ें- Rajasthan: CM के शपथ समारोह में दिखा ऐसा नजारा, गहलोत-शेखावत और राजे की ये तस्वीर हुई वायरल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.