नई दिल्लीः Baba Siddique Killed: मुंबई के बांद्रा ईस्ट में शनिवार शाम अज्ञात ने अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी पर गोलियां चलाईं. हमले में उनकी मौत हो गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी के बाद पूर्व राज्य मंत्री को पास के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारी ने बताया कि निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर यह घटना हुई. अधिकारी ने कहा, ‘दो से तीन गोलियां चलाई गईं. मामले की जांच जारी है.’ सिद्दीकी हाल में कांग्रेस छोड़कर राकांपा में शामिल हुए थे.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस समय गोलीबारी हुई उस वक्त वे अपने दफ्तर के पास पटाखे फोड़ रहे थे. कार से तीन लोग बाहर निकले. तीन लोगों ने मुंह पर रूमाल बांधा था. हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की. 


बाबा सिद्दीकी के सहयोगी के पैर में एक गोली लगी. वहीं दूसरी गोली बाबा सिद्दीकी को लगी जिसके बाद वह गिर गए. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. 


कौन थे बाबा सिद्दीकी


बाबा सिद्दीकी का पूरा नाम बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी है. वह 1977 में स्टूडेंट पॉलिटिक्स के समय से ही कांग्रेस से जुड़ गए थे. उन्होंने मुंबई के एमएमके कॉलेज से शिक्षा ली, इसके बाद वह 1992 और 1997 में बीएमसी नगर निगम के पार्षद चुने गए. बाबा सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में तीन बार बांद्रा पश्चिम विधानसभा से विधायक रहे. अभी बांदा पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी विधायक हैं. 


बाबा सिद्दीकी की बॉलीवुड सितारों से भी करीबी थी. उनकी इफ्तार पार्टी में शाहरुख खान, सलमान खान जैसे फिल्मी सितारे नजर आते थे. बाबा सिद्दीकी ने फरवरी 2024 में कांग्रेस छोड़कर अजित पवार के गुट वाली एनसीपी जॉइन कर ली थी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.