नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्वी पटेल नगर वार्ड से पहली बार पार्षद बनीं आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय ने दिल्ली नगर निगम (MCD) का मेयर का चुनाव जीत लिया है.शैली ओबेरॉय ने 7 दिसंबर को वार्ड नंबर 86 से एमसीडी निकाय चुनाव जीता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर काम कर चुकी हैं.39 वर्षीय पार्षद भारतीय वाणिज्य संघ (आईसीए) के आजीवन सदस्य भी हैं. शैली को विभिन्न सम्मेलनों में कई पुरस्कार प्राप्त हुए हैं.उन्हें'मिस कमला रानी पुरस्कार' और छात्रवृत्ति दोनों से सम्मानित किया गया है.


शैली ओबेरॉय की शिक्षा
उन्होंने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से दर्शनशास्त्र में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की. उन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में वाणिज्य में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की.


शैली ओबेरॉय का राजनीतिक करियर
वह 2013 में आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं.उन्हें दिल्ली आप की महिला विंग की उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था. बता दें कि 26 जनवरी को शेली ने एमसीडी मेयर चुनाव समय पर कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

ये भी पढ़ेंः UP Budget 2023: राज्य के मुस्लिमों को CM योगी की सौगात, किए ये अहम ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.