नई दिल्ली: भारतीय रेसलर फेडरेशन के अध्यक्ष और कोच के खिलाफ यौन शोषण के आरोप के बाद जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना दूसरे दिन भी जारी है. इस बीच कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी सफाई भी पेश की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बढ़ाई गई घर की सुरक्षा
दिल्ली में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के घर की सुरक्षा बढ़ाई. महिला रेसलर्स ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए. इन आरोपों पर बृजभूषण शरण सिंह की भी प्रतिक्रिया आ गई है. उन्होंने भी अपनी तरफ से बात रखी है.


विनेश फोगाट के आरोपों पर भी कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि ये सभी आरोपों गलत हैं, अगर ऐसा था तो पहले क्यों नहीं बताया. यौन शोषण के आरोपों पर कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने कहा कि आरोप साबित तो फांसी लगा लूंगा. यौन उत्पीड़न की कोई घटना नहीं हुई. यौन उत्पीड़न के आरोप गलत है.


कुश्ती संघ अध्यक्ष की सफाई
भारतीय कुश्ती संघ की ओर से कहा गया है कि यौन उत्पीड़न के आरोप गलत है. किसी तरह का यौन उत्पीड़न नहीं हुआ. अगर ऐसा हुआ तो फांसी लगा लूंगा. उन्होंने पूछा कि 'सामने आकर उत्पीड़न के आरोप लगा सकता है?  10 साल में रेसलर्स को कोई दिक्कत थी? मुद्दे तब सामने आए, जब नए नियम लाए गए.'


पहलवानों ने आरोप लगाया कि कुश्ती संघ अध्यक्ष यौन शोषण करते हैं. कई पुरुष कोच यौन शोषण करते हैं. नेशनल कैंप में कई कोच ने शोषण किया. महिला कोच से भी बदसलूकी की. निजी जिंदगी में कुश्ती संघ दखल देता है. आवाज उठाई तो धमकाया जा रहा है.


इसे भी पढ़ें- महिला रेसलर्स के साथ किसने की बदतमीजी? 5 पॉइंट में समझें पूरा मामला



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.