नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए अपना कुनबा बढ़ाता जा रहा है. पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार फिर राष्ट्रीय लोकदल से 'दोस्ती' की चर्चा के बीच अब केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक नई पार्टी का जिक्र कर दिया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी हमेशा नये सहयोगियों का स्वागत करती है. उन्होंने कहा कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ बातचीत जारी है. बातचीत जारी है लेकिन अभी कुछ तय नहीं हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा-हम हमेशा चाहते हैं कि हमारा गठबंधन आगे बढ़े और हम हमेशा नये सहयोगियों का स्वागत करते हैं. हमारी विचारधारा जनसंघ के समय से एक ही रही है. जो लोग हमसे जुड़ना चाहते हैं वे आ सकते हैं. बता दें कि सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल ने सितंबर 2020 में तीन कृषि कानूनों को लेकर एडीए का साथ छोड़ दिया था.


दक्षिण में गठबंधन पर क्या बोले
इसके अलावा तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) या, वाईएसआर कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने की संभावना पर शाह ने कहा-ऐसे मंचों पर हर बात का खुलासा नहीं किया जाता है. कुछ समय इंतजार करें. सब कुछ, सबके लिए स्पष्ट हो जाएगा.


'बीजेपी गठबंधन के सहयोगियों को अलग नहीं होने देना चाहती'
यह बात गृह मंत्री ने एक चैनल से जुड़े कार्यक्रम के दौरान कही हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी किसी सहयोगी को गठबंधन से अलग नहीं होने देना चाहती. बड़ा साझेदार होने के बावजूद उसने अपने क्षेत्रीय सहयोगियों को राज्य सरकारों का नेतृत्व करने दिया. उन्होंने कहा-आम तौर पर उनके जाने के दो कारण होते हैं. यह किसी घटना के कारण होता है या किसी विशेष राज्य के राजनीतिक समीकरण के कारण होता है. लेकिन बीजेपी ने कभी किसी पार्टी से अलग होना नहीं चाहा. हमने हमेशा गठबंधन धर्म का पालन किया.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.