नई दिल्लीः पंजाब से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां जम्मू कश्मीर के कठुआ स्टेशन से बिना ड्राइवर के दौड़ती हुई मालगाड़ी को काबू में लाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ड्राइवर और सहायक ड्राइवर जम्मू कश्मीर के कठुआ रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रोककर चाय पीने के लिए उतर गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ढलान की वजह से बिना ड्राइवर दौड़ने लगी ट्रेन
इसके बाद ढलान की वजह से 14806R नंबर की मालगाड़ी ड्राइवर के बिना पठानकोट की ओर चल पड़ी. इसे देख ड्राइवर के होश उड़ गए. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस दौरान मालगाड़ी की स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे के करीब थी. कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को करीब 84 किलोमीटर के बाद पंजाब के मुकेरिया में ऊंची बस्सी के पास काबू में लाया गया. 


हैंडब्रेक लगाना भूल गया था ड्राइवर!
इस घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. यह घटना रविवार 25 फरवरी की सुबह करीब 7 बजकर 10 मिनट की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ट्रेन से उतरते वक्त ड्राइवर हैंडब्रेक लगाना भूल गया था. हालांकि, गनीमत यह रही कि इस चूक में किसी भी तरह की हताहत की खबर सामने नहीं आई. 



जान माल की नहीं हुई हानि
जब मालगाड़ी पटरी पर दौड़ रही थी, उस दौरान उस पटरी पर विपरीत दिशा से कोई ट्रेन नहीं आई. हालांकि, इस चूक के प्रकाश में आने के बाद ही रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और सही कारणों का पता लगाने के लिए एक टीम फिरोजपुर से भेज दी गई है. 


ये भी पढ़ेंः गहरे समुद्र में जलमग्न द्वारका नगरी तक गए पीएम मोदी, बोले- यह दिव्य अनुभव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.