नई दिल्ली.   गाजियाबाद से आई है ये खबर. मामला था एक दुष्कर्म का लेकिन जब जांच की गई तो पता चला कि ये तो मामला ही कुछ और है. उसके बाद पुलिस के सामने आई एक कहानी जिसमें संगठित हनीट्रैप का इस्तेमाल करके फंसाये जाते थे शिकार. 


गाजियाबाद पुलिस का खुलासा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाजियाबाद पुलिस ने इस खुलासे के बारे में बताया कि ये एक संगठित हनीट्रैप गिरोह था जिसमें एक महिला और उसका पति प्रमुख भूमिका में थे और साथ में थे दूसरे किरदार जिनमें एक वकील भी शामिल था. इस गिरोह से जुड़ी हुई ठोस जानकारी को आधार बना कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 


दर्ज हुआ था मामला दुष्कर्म का


पांच दिन पहले 26 अक्टूबर को मोदीनगर थाने में एक दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ था. उसकी जांच के दौरान पुलिस को इस हकीकत का पता चला. जांचकर्ता पुलिस अधिकारियों को पता चला कि जिस व्यक्ति को इस गिरोह के लोगों ने आरोपी बनाया था, दरअसल वो स्वयं इस अपराध का पीड़ित किरदार है. 


ये भी पढ़ें. अमीषा पटेल ने कहा -बिहार में दुष्कर्म तक हो सकता था उनके साथ


ले गये थे होटल में


इस अपराध के आरोपियों ने साजिश के तहत अपने शिकार को फंसा कर पहले विजय नगर थाना क्षेत्र के एक होटल में पहुंचे. मगर यहां पर जब इस शिकार व्यक्ति के साथ इस आरोपी महिला से भी आईडी की मांग हुई तो दोनो को वापस आना पड़ा और तब वे मोदीनगर के होटल में पहुंच गये जहां इस  वारदात को अन्जाम दिया गया.


ये भी पढ़ें. ''यौन संबन्ध बनाने के लिये किया जाता है ब्लैकमेल''


पिछले साल भी यही हुआ था


पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने मामले की गंभीरता को भांप कर जांच की जिम्मेदारी अपने हाथों में ले ली. तब जांच में उनको पता चला कि ठीक इसी तरह का मामला पिछले साल गाजियाबाद के ही कविनगर थाना क्षेत्र में भी आया था. जब पुलिस ने पीड़ित महिला और उसके साथियों से जब सख्त पूछताछ हुई, सारा मामला खुल कर सामने आ गया. ये गैंग गाजियाबाद के दोनो हनीट्रैप मामलों में शामिल था.


ये भी पढ़ें. बिन पैसे के कैसे करें पत्नी को खुश करें करवा चौथ पर


ऐसे फंसाते थे शिकार


इस हनी ट्रैप गैंग के काम करने का तरीका जो पुलिस ने बताया, काफी दिलचस्प है. ये लोग महिला को आगे रखते थे जो अपने प्रेमजाल में लोगों को फंसाती थी. इनके शिकार निम्न मध्यमवर्गीय तबके के लोग ही हुआ करते थे. शिकार को फंसा कर महिला मिलन करने के बहाने में होटल में ले आती थी जहां अचानक सही वक्त पर इस महिला का महिला का पति पहुँच जाया करता है जो कि थप्पड़ और घूंसों से बात करता है. मासूम होटल वाले इस मामले में महिला और उसके पति का ही साथ देते थे. बाद में ये पति पत्नी अपने साथियों के साथ मिल कर शिकार को पुलिस में रपट लिखाने की धमकी देते थे और बदले में उससे बढ़िया रकम ऐंठते थे.


ये भी पढ़ें. मिल गई जेठा लाल के लिये नई दया बेन, सुंदर और प्रतिभाशाली दोनों हैं


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234