नई दिल्ली.    अब आईपीएल 2020 में खेलने जा रही है 16 साल की ये कमाल क्रिकेटर. जिस तरह से बैट लेकर छोटे सचिन ने बड़ों के क्रिकेट में आ कर धूम मचा दी थी, उसी तरह बॉल लेकर इस छोटी बॉलर ने बड़ों के क्रिकेट में आकर विश्व-कीर्तिमान बना डाला. इसका इतिहास इसके पहले किसी महिला क्रिकेटर ने दुनिया में ये कमाल नहीं किया था - भारत की इस क्रिकेटर ने बनाया  है यह विश्वकीर्तिमान जो अब उतरने वाली है आईपीएल में. 


नाम काशवी 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला गेंदबाजी की इस भारतीय प्रतिभा का नाम है काशवी गौतम. देश की युवा क्रिकेटर काशवी गौतम इस वर्ष महिला आईपीएल में नए चेहरे के रूप में मैदान पर नज़र आएंगी. बीसीसीआई पहले ही काशवी को इन्वाइट कर चुका है और अब आईपीएल में चयन के बाद काशवी के घर में उत्सव का वातावरण है. वीमेन आईपीएल इस साल संयुक्त अरब अमीरात में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और एक से 10 नवंबर के दौरान हम काशवी गौतम की घातक गेंदबाजी का जलवा देख पाएंगे.


चंडीगढ़ टीम की प्लेयर है काशवी 


काशवी गौतम चंडीगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन की महिला टीम की प्लेयर है. जब बीसीसीआई ने मान्यता दे दी तो पहली बार गठित यूटीसीए की टीम की तरफ से खेलते हुए काशवी ने बनाया था विश्व कीर्तिमान. उन्होंने एक पारी में सिर्फ बारह रन देकर सारे 10 विकेट अपने नाम कर लिए थे. विश्व-कीर्तिमान रचने वाला यह बेहतरीन प्रदर्शन बीसीसीआई के चयनकर्ताओं को इतना पसंद आया कि काशवी को महिला आईपीएल में स्थान दे दिया गया. 


ग्यारहवीं की छात्रा है काशवी 


चंडीगढ़ में 11वीं की स्टूडेंट काशवी के लिए आदर्श हैं भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार. वर्ष 2019 में यूटीसीए की टीम से खेलते हुए युवा तेज गेंदबाज काशवी गौतम ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ तूफानी गेंदबाजी का मुजाहिरा किया था. उन्होंने सिर्फ 4.5 ओवर में 12 रन दिए और सभी 10 विकेट चटकाकर वर्ल्ड रिकार्ड बनाया था. एक और कमाल था उनकी गेंदबाजी के स्पेल में - इन 10 विकेट में उन्होंने एक  हैट्रिक भी बनाई थी. अब आगे एक लंबी जिन्दगी और शानदार क्रिकेट करियर उनकी प्रतीक्षा कर रहा है.


ये भी पढ़ें. ताइवान ने पलट कर कहा - चीन, तुम जाओ जहन्नुम में, भारत हमारा दोस्त है !


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.


डाउनलोड करिए ज़ी हिंदु स्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link -


https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link -


https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234