Taiwan ने पलट कर कहा - चीन, जाओ जहन्नुम में, भारत हमारा दोस्त है !

जहरीले ड्रैगन को ताइवान ने दो टूक कह दिया है - जाओ जहन्नुम में, हम भारत को दोस्त मानते हैं और भारत हमेशा हमारा दोस्त रहेगा..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2020, 08:29 PM IST
    • चीन की तीन बातें साफ हैं
    • चीन हड़पना चाहता है ताइवान को
    • भारत को पहले भी दी चेतावनी
Taiwan ने पलट कर कहा - चीन, जाओ जहन्नुम में, भारत हमारा दोस्त है !

नई दिल्ली.   दिल्ली में चीनी दूतावास के आगे राष्ट्रवादी पार्टी बीजेपी के नेता ने ताइवान के समर्थन में जो पोस्टर्स लगाए उनसे चीन को आग लग गई और उसने भारत को दी धमकी कि आग से मत खेलो. अब इसका जवाब ताइवान ने दिया और कहा चीन, तुम जाओ जहन्नुम में, हमें परवाह नहीं है, भारत हमारा दोस्त है और सदा रहेगा !

चीन की तीन बातें साफ हैं

सारी दुनिया चीन का दुस्साहस देख रही है- एक तरफ तो वह भारत की सीमा पर सेना लेकर युद्ध करने के लिये आतुर है तो दूसरी तरफ वह अपने पड़ौसी ताइवान को भी हजम कर जाना चाहता है. इससे तीन बातें साफ जाहिर होती हैंं - एक ये कि चीन को अपनी शक्ति पर अति-आत्मविश्वास है, दूसरा ये कि चीन वारमांगर अर्थात युद्ध करने के लिये मरा जा रहा है तीसरी सबसे अहम बात ये है कि  दुनिया को समझ लेना चाहिये कि चीन विस्तारवाद का अपना सपना पूरा करने के लिये किसी भी हद तक जा सकता है.  

चीन हड़पना चाहता है ताइवान को 

 चीन ताइवान पर काफी समय से दावा ठोंक रहा है. उसने लगातार ये कहना जारी रखा है कि एक चीन पॉलिसी के तहत ताइवान कोई अलग देश नहीं है बल्कि चीन का ही हिस्सा है जिस पर चीन का कब्जा है. इसके विपरीत ताइवान लगातार चीन की गीदड़ भभकियों का विरोध कर रहा है और चीन की हमला करने की धमकियों के लिये उसने खुद को युद्ध हेतु तैयार कर रखा है. चीन ताइवान के लिये इतना पागल हो रहा है कि कोई भी देश जो ताइवान से मित्रता दिखाता है, चीन उसे भी धमकाने से बाज नहीं आता है.

भारत को पहले भी दी चेतावनी

चीन ने परोक्ष-अपरोक्ष रूप से पहले भी ताइवान के साथ कोई संबन्ध न रखने की बात कह कर धमकाने की कोशिश की है, किन्तु भारत चीन के दबाव में न कभी आया है, न आयेगा. भारत ने ताइवान के साथ अपने मैत्री संबंध को जारी रखा है. आज 10 अक्तूबर शनिवार को ताइवान का नेशनल डे है और ताइवान ने इस राष्ट्रीय उत्सव में शामिल होने के लिये भारतीयों को धन्यवाद कहा है. इतना ही नहीं ताइवान के विदेश मंत्रालय ने एक बार फिर चीन को संकेतों में कह दिया है कि - जाओ जहन्नुम में ! 

ये भी पढ़ें: Happy National Day, Taiwan !!: पोस्टर पर जली चीन की जान, दे डाली धमकी- भारत, सावधान !

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदु स्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link -

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़