नई दिल्ली.  दाउद इब्राहिम के परिवार की तीन संपत्तियों की नीलामी हो गई और एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत में उन्हें खरीद लिया गया है. हालांकि ऐसा पहले भी हो चुका है, नीलामी होती है और दाउद की संपत्ति बिक भी जाती है किन्तु दाउद के दबाव में खरीदने वाले को उसका कब्जा मिल नहीं पाता है.


रवि काटे ने खरीदी संपत्तियां


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दाउद इब्राहिम के परिवार से जुड़ी तीनों संपत्तियों को महाराष्ट्र के रत्नागिरी में रहने वाले रवि काटे नामक व्यवसायी ने खरीदा है. रवि काटे ने बयाने के तौर पर अथॉरिटी को लगभग सत्ताइस लाख रुपये का भुगतान कर दिया है. रत्नागिरी के खेद स्थित लोते गांव में ही स्थित हैं ये संपत्तियां जो रवि काटे का गृह नगर है. इन तीनों संपत्तियों में से तीस गुंठा भूखंड की कीमत लगभग साढ़ें अट्ठाइस लाख रुपये लगाई गई, वहीं दूसरे पचास गुंठा भूखंड का मूल्य लगभग साढ़ें सैंतालिस लाख रुपये आंका गया. इसके बाद दाउद के परिवार के एक मकान का मूल्य कम करके लगभग पौने तैंतीस लाख रुपये आंका गया.  


दो प्ल़ॉट व एक मकान बिके


दाऊद इब्राहिम के परिवार से जुड़ी जिन संपत्तियों की नीलामी हुई है उनमें उसके परिवार के दो भूखंड और एक मकान शामिल हैं. मंगलवार 1 दिसंबर को हुई नीलामी में ये तीनों संपत्तियां 1 करोड़ 10 लाख रुपये की बोली पर बेच दी गईं. सफेमा अर्थात स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एक्ट के तहत ये नीलामी की गई. इन तीन संपत्तियों में से एक में काफी समय से बंद पड़ा एक फ्यूल स्टेशन है जो कि दाऊद की मृतका  बहन हसीना पारकर के नाम पर दर्ज है.


सिर्फ दो लोगों ने लगाई बोली


हालांकि दाउद की संपत्ति की बिक्री के लिये हो रही इस नीलामी के दौरान बोली लगाने के लिये केवल दो लोग आगे आये. और हैरानी की बात ये भी रही कि इन दो बोली लगाने वालों में से भी सिर्फ एक को ही इसका अधिकार मिल पाया, दूसरा बोलीकर्ता को तकनीकी कारणों से नीलामी से बाहर कर दिया गया.


इकबाल मिर्ची का घर से लगा डर


सांताक्रूज स्थित ड्रग माफिया इकबाल मिर्ची के घर के लिये बोली लगाने में लोगों को डर लगा. और ऐसा लगातार दूसरी बार हुआ है. पिछली बार भी इस इकबाल मिर्ची के इस के लिये हुई नीलामी में बोली लगाने कोई सामने नहीं आया था.


ये भी पढ़ें. कट्टरपंथियों के खिलाफ जंग में फ्रांस को महाकाल का आसरा


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234