सिवनीः बीते दिनों लॉकडाउन के कारण पशु-पक्षी काफी स्वच्छंद महसूस करते हुए देखे गए थे. कई जगहों पर अलग-अलग दुर्लभ जीव देखे गए थे. वन्य जीव भी गहरे-घने जंगल से बाहर निकलकर भटकते देखे गए थे. कुछ ऐसा ही नजारा मध्य प्रदेश में सिवनी में दिखाई दिया. यहां एक बाघ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आराम फरमाता देखा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक घंटे तक सड़क पर बैठा रहा
बाघ करीब एक घंटे तक सड़क पर पसरा बैठा रहा और लोग तब तक उसके हटने का इंतज़ार करते रहे. गाड़ी की चमक और बातचीत से आने वाले शोर पर बाघ ने नाराजगी भी जताई और जोर से दहाड़ा. 30 मई से फोरलेन में आवागमन रोक दिया गया है. कुरई घाटी के हिस्से में फ्लाई ओवर (एनीमल अंडर पास) बन रहा है. यहीं पर अधूरे हिस्से से बाघ फ्लाईओवर पर चढ़ गया था. 



शाम को भी कर रहा था विचरण
बाघ काफी देर तक अपनी जगह से नहीं हिला और बेखौफ आराम करता रहा. इस दौरान सड़क से गुजरने वाले लोग रुक गए और बाघ की वीडियो बनाते रहे. वन विभाग का वाहन नजदीक पहुंचने के बाद भी बाघ सड़क से नहीं हटा. काफी इंतजार के बाद टाइगर फ्लाईओवर को पार करते हुए रुखड़ बफर जोन के जंगल में लौट गया.


पेंच नेशनल पार्क के बीच से गुजरने वाले फोरलेन में दूधिया तालाब बंजारी मंदिर के पास से टाइगर नवनिर्मित फोरलेन के फ्लाईओवर में चढ़ गया. शाम को भी टाइगर इस क्षेत्र में विचरण कर रहा था. 


क्या दुनिया के सबसे अमीर बनने वाले हैं अम्बानी ?


दिल्ली-एनसीआर के एक लाख वकीलों ने सरकार से मांगी आर्थिक मदद